logo-image

कोयला तस्करी मामले में ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए मंत्री घटक

कोयला तस्करी मामले में ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए मंत्री घटक

Updated on: 20 Jun 2023, 12:50 PM

कोलकाता:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा कि करोड़ों रुपये की कोयला तस्करी के मामले में पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मोलॉय घटक पूछताछ के लिए उसके समक्ष उपस्थित नहीं हुए। उन्हें नई दिल्ली स्थित ईडी के मुख्यालय में पेश होना था।

वह सोमवार को जांच में शामिल होने वाले थे। सूत्रों ने कहा कि मंत्री ने अपने वकील के माध्यम से केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को सूचित किया है कि वह राज्य में आगामी पंचायत चुनावों से संबंधित अपनी व्यस्तताओं के कारण नई दिल्ली कार्यालय नहीं जा पाएंगे।

सूत्रों ने यह भी दावा किया कि ईडी के अधिकारियों ने इस संबंध में अदालत के निर्देशरें के बाद मंत्री को नोटिस भेजा है। हालांकि, ईडी के अधिकारियों द्वारा सम्मन भेजे जाने की जानकारी से इनकार करते हुए, घटक ने मीडियाकर्मियों के एक वर्ग को पूरी तरह से अलग बयान दिया है।

ईडी ने एजेंसी के नई दिल्ली कार्यालय में पेश होने के लिए 6 जून को घटक को नोटिस जारी किया था। ईडी के सूत्रों ने कहा कि पहले घटक या तो स्वास्थ्य के आधार पर बचते रहे या यह बताते हुए कि उन्हें शॉर्ट नोटिस पर बुलाया गया। लिहाजा इस बार उन्हें करीब दो सप्ताह की मोहलत देते हुए नोटिस भेजा गया।

इससे पहले ईडी ने 21 मार्च को घटक को 23 मार्च को अपने नई दिल्ली कार्यालय में उपस्थिति के लिए नोटिस दिया था। मंत्री उसमें भी शामिल नहीं हुए।

पिछले साल सितंबर में, ईडी के अधिकारियों ने पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल के साथ-साथ कोलकाता में घटक और उनके रिश्तेदारों के आवासों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था। राज्य के कानून मंत्री को भी उस समय पूछताछ का सामना करना पड़ा था।

तब से ईडी ने उन्हें एजेंसी के नई दिल्ली कार्यालय में कई बार उपस्थित होने के लिए औपचारिक समन जारी किया। लेकिन वह हर बार टाल गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.