logo-image

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश कमांडर ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है और अभी भी गोली बारी जारी है।

Updated on: 23 Sep 2018, 05:51 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में रविवार को जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक शीर्ष कमांडर को मार गिराया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने त्राल इलाके के अरीपाल गांव को चारों ओर से घेर लिया। मुठभेड़ में जैश कमांडर अदनान मारा गया।

पुलिस ने कहा, 'इलाके को चारों ओर से घेरे जाने के बाद छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकवादी जिस घर में छिपे हुए थे, उसे नष्ट कर दिया गया।' अभी भी दोनों तरफ से मुठभेड़ जारी है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों (jawan) ने मुठभेड़ के दौरान 5 आतंकवादियों (terrorits) को मार गिराया. गुरुवार देर रात जहां सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा था, वहीं आज शुक्रवार को 3 आतंकवादी सुरक्षाबल के हाथों मारे गए.

बता दें कि आतंकवादियों ने तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी. गुरुवार को चारों को कापरान और बाटगुंड गांवों से अगवा किया गया था. दोनों गांव सेब के घने बगीचे से चारों ओर से घिरे हुए हैं. मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान फिरदौस अहमद कुचई, निसार अहमद धाबी और कुलदीप सिंह के रूप में की गई है. इस घटना के बाद पुलिस बल सकते में है.

13 सितंबर को मारे गए थे 8 आतंकी

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर सुरक्षबलों का शिकंजा कसता जा रहा। 13 सितंबर को अलग-अलग जगहों पर जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना, और सीआरपीएफ (SOG) की टीम ने कुल आठ आतंकियों को मार गिराया है। सेना ने राज्य में आतंक के सफाए के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है। कश्मीर में एलओसी से सटे कुपवाड़ में के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

कश्मीर घाटी में चल रहा है ऑपरेशन ऑलआउट

जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट पार्ट-2 की शुरुआत हो चुकी है, जिसके तहत घाटी में अपनी गतिविधि चला रहे 300 आतंकियों को खत्म किया जाएगा. 2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था. इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए.