logo-image

राजौरी में तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेरा, मुठभेड़ में JCO शहीद

राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर शहीद हो गया है.

Updated on: 19 Aug 2021, 02:14 PM

राजौरी:

जम्मू के राजौरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है. दो से तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर के भी शहीद होने की खबर है. अभी आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी है. जानकारी के मुताबिक, वन क्षेत्र में 3 से 4 आतंकी मौजूद हैं और आतंकियों की हर एक गोली का सुरक्षाबल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने थानामंडी इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था. अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां दागनी शुरू कर दीं. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने आंतकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बीजेपी के पोस्टर में राजे की वापसी, मतभेद खत्म हुए क्या!

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि थानामंडी में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स के एक जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) को गोली लग गई. आनन-फानन उनको नजदीकी चिकित्सा केंद्र ले जाया गया. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. इससे पहले थानामंडी क्षेत्र में छह अगस्त को भी सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था. जानकारी के मुताबिक आतंकियों का एक समूह दक्षिण कश्मीर से राजौरी पहुंचा था. खुफिया इनपुट है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आईईडी लगाकर जम्मू संभाग में हमले की योजना बना रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व अफगानिस्तानी राष्ट्रपति अशरफ गनी को बोला धोखेबाज

सूत्रों का कहना है कि ड्रोन द्वारा आईईडी गिराए जाने की घटनाओं से पता चलता है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जम्मू में धार्मिक स्थलों के पास भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विस्फोटक लगाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, 12 अगस्त को कुलगाम जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर गोलीबारी के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी सहित तीन लोग घायल हो गए थे. अधिकारियों ने बताया था कि बीएसएफ के काफिले पर जिस समय हमला हुआ था उस वक्त वह काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. उन्होंने बताया था कि आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में काजीगुंड क्षेत्र के मालपोरा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर गोलीबारी की थी.