logo-image
लोकसभा चुनाव

Elon Musk India Visit: क्या टल गया एलन मस्क का भारत दौरा, जानें क्या वजह आ रही सामने

Elon Musk India Visit: टेस्ला के सीईओ और दिग्गज कारोबारी एलन मस्क के भारत दौरे पर बना सस्पेंस, जानें किन वजह से टलने की हो रही बात

Updated on: 20 Apr 2024, 10:32 AM

New Delhi:

Elon Musk India Visit: दुनिया के दिग्गज कारोबारी और इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क का भारत दौरा टल गया है. उन्हें 21 और 22 अप्रैल को इंडिया आना था. इस दौरान एलन मस्क की मुलाकात भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी होना थी. बताया जा रहा है कि फिलहाल इस दौरे को टाल दिया गया है. माना जा रहा है था कि अपने दौरे पर एलन मस्क भारत में टेस्ला की एंट्री को लेकर भी बड़ा ऐलान करने वाले थे. इसके साथ ही वह भारत में टेस्ला के प्लांट लागने को लेकर भी कोई बड़ी घोषणा करने वाले थे. 

दौरा टलने की स्पष्ट जानकारी नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क के दौरे के टलने की खबरें तो मिल रही हैं, लेकिन किस वजह से ये दौरा टाला गया है इसको लेकर स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. दरअसल एलन मस्क के दौरे का वक्त यानी 21 और 22 अप्रैल के तुरंत बाद यानी 23 अप्रैल को अमेरिका में टेस्ला की पहली तिमाही में प्रदर्शन को लेकर मस्क को जवाब देना है. ऐसे में माना जा रहा है कि एलन मस्क के पास अपने जवाब देने के लिए भारत से लौटने पर पर्याप्त समय नहीं रहता लिहाजा इस दौरे को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अब इन राज्यों में आंधी के साथ ओले गिरने की संभावना

क्या होगी एलन मस्क के दौरे की अगली तारीख
एलन मस्क के भारत दौरे के टलने के लिए हर किसी के जहन में उनके दौरे की अगली तारीखों को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं. हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि अगर ये दौरा टलता है तो एलन मस्क फिर किन तारीखों में भारत आएंगे. 

क्या था एलन मस्क का इंडिया विजिट प्लान  
एलन मस्क के भारत दौरे के प्लान की बात करें तो दो दिन के दौरे पर वह भारत में 25 हजार करोड़ रुपए तक के निवेश का ऐलान करने वाले थे. इसके तहत भारत में ही एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट जो टेस्ला से जुड़ी थी उसे लगाने की घोषणा भी शामिल थी. इसके अलावा सैटेलाइट कम्युनिकेशन पर भी मस्क की ओर से बड़ा ऐलान संभव था.