logo-image

केजरीवाल को EC की चुनौती: EVM मशीन हैक करके दिखाएं

हाल ही में खत्म हुए पांच राज्यों के चुनाव और मध्य प्रदेश में ईवीएम छेड़छाड़ को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार चुनाव आयोग पर हमलावर हैं।

Updated on: 13 Apr 2017, 07:27 AM

नई दिल्ली:

हाल ही में खत्म हुए पांच राज्यों के चुनाव और मध्य प्रदेश में ईवीएम छेड़छाड़ को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार चुनाव आयोग पर हमलावर हैं। इसी को लेकर चुनाव आयोग ने केजरीवाल को ईवीएम हैक करने की चुनौती दी है। चुनाव आयोग ने केजरीवाल को मई के पहले हफ्ते में ईवीएम हैक करके दिखाने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि केजरीवाल कई बार आरोप लगा चुका हैं कि चुनाव आयोग बीजेपी के इशारे पर ऐसा कर रहा है। पिछले दिनों केजरीवाल ने ईवीएम छेड़छाड़ को लेकर चुनाव आयोग पर तीखा हमला किया था।

केजरीवाल ने कहा था 'चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है जो अपने दुर्योधन बेटे को साम, दाम, दंड, भेद करके सत्ता में पहुंचाना चाहता है।' केजरीवाल ने कहा, 'राजस्थान में 18 ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई। कोई भी बटन दबाने पर वोट बीजेपी को गया।'

ये भी पढ़ें: संसद का बजट सत्र खत्म, जीएसटी, मोटर व्हीकल एक्ट समेत कई बिलों को मिली मंजूरी

केजरीवाल ने कहा, ' रविवार को धौलपुर में ऐसी 18 मशीनें मिली है, जिनके कोड बदले हुए है, इसकी जांच के लिए चुनाव आयोग तैयार नहीं है। शक है कि चुनाव आयोग के इशारे पर ही तो ऐसा नहीं हो रहा है। भिंड में वीवीपेट से कमल की पर्ची निकली। चुनाव आयोग इसे भी क्लीनचिट दे दी।'

ये भी पढ़ें: जाधव को बचाने के लिये भारत उठाएगा कदम, पाकिस्तान के चार टॉप वकीलोंं से कर सकता है संपर्क

पंजाब में बुरी तरह चुनाव हारने के बाद से हीकेजरीवाल ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग पर कई तरह के आरोप लगा चुके है्ं।