News Nation Logo

TMC की शिकायत पर EC का जवाब, CM की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चोट लगने की घटना पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. साथ ही चुनाव आयोग पर कई तरह के आरोप लगाए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Mar 2021, 11:48:21 PM
mamta

TMC की शिकायत पर EC का जवाब, CM की सुरक्षा के लिए राज्य जिम्मेदार (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • चुनाव आयोग सरकार के कामकाज में नहीं देता दखल-EC
  • चुनाव आयोग का निष्पक्ष चुनाव करवाना प्राथमिकता-EC
  • 'सीएम की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार'

 

कोलकाता:

केंद्रीय चुनाव आयोग ने टीएमसी के जरिए दी गई शिकायत पर जवाब दिया है. चुनाव आयोग ने कहा कि इस मामले में मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की गई है. रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. साथ ही चुनाव आयोग ने यह भी साख्त लहजे में कहा कि  राज्य की मुख्यमंत्री की जान और सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है और राज्य में कानून व्यवस्था का पालन करना भी जरूरी है. जो राज्य सरकार की जिम्मेदारी होती है. हमारी जिम्मेदारी है चुनाव करवना. सरकार के काम में दखल देन नहीं. केंद्रीय चुनाव आयोग ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के जरिए पश्चिम बंगाल के डीजीपी विरेंद्र के तबादले पर उठाए गए सवाल पर तृणमूल कांग्रेस को जवाब दिया है. कहा है कि डीजीपी का तबादला स्पेशल ऑब्जर्वर्स की रिपोर्ट के आधार पर किया गया है. लिहाजा यह कह देना कि यह फैसला किसी एक राजनीतिक दल के कहने पर हुआ, पूरी तरह से बेबुनियाद है.

यह भी पढ़ें : पंजाब में किसानों ने 169 दिनों के बाद रेल पटरियों पर धरना समाप्त किया

बता दें केंद्रीय चुनाव आयोग को जैसे ही ममता बनर्जी के साथ हुई दुर्घटना की जानकारी मिली तो आयोग ने इस मामले में राज्य के मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों से जवाब मांगा है. वहीं इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और वह अपनी जांच कर रही है. दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चोट लगने की घटना पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. साथ ही चुनाव आयोग पर कई तरह के आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ें : हिंदुत्व का विरोध करने वाली 'आप' चुनाव देख रामभक्ति की बातें करने लगीः BJP

ममता बनर्जी की समर्थकों से शांति की अपील
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले के बाद कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल में उनका इलाज जारी है. अस्पताल से ममता बनर्जी ने एक वीडिय़ो जारी करके समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है. ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में हुई घटना से मुझे काफी गंभीर चोटें आई हैं. फिलहाल मेरा इलाज चल रहा है और जल्द ही कोलकाता से निकलूंगी. मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं. ऐसा कुछ ने करें जिससे दूसरों को तकलीफ हो. बता दें कि जब ममता बनर्जी नंदीग्राम में अपना चुनावी प्रचार कर कोलकाता लौट रही थीं तो, उनके साथ ये घटना हुई. ममता ने दावा किया कि कुछ लोगों ने उन्हें कार की तरफ धक्का दे दिया, जिससे उन्हें चोट आई.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 11:27:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.