logo-image

एकनाथ खडसे ने बीजेपी को दिया तगड़ा झटका, पार्टी से इस्तीफा दे लगाया ये बड़ा आरोप

महाराष्ट्र की विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ( Eknath Khadse) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 22 Oct 2020, 06:53 AM

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र की विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ( Eknath Khadse) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. एकनाथ खडसे ने बीजेपी के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को इस्तीफा भेजा दिया है. उन्होंने भेजे गए इस्तीफे में कहा कि मैं व्यक्तिगत कारणों से बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.

इसके बाद एकनाथ खडसे ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर बड़ा आरोप लगाया. एकनाथ खडसे ने कहा, 'तत्कालीन सीएम (देवेंद्र फड़नवीस) ने एक महिला द्वारा उत्पीड़न के झूठे आरोप में मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि मामला बाद में वापस ले लिया जाएगा.'

उन्होंने आगे कहा कि मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच शुरू की गई, जिसमें मैं साफ आया. मुझे बीजेपी में बहुत नुकसान हुआ.

इसे भी पढ़ें:बिहारः राजनाथ सिंह ने BJP-JDU की तुलना सचिन-सहवाग की जोड़ी से की, देखें वीडियो

एकनाथ खडसे बीजेपी छोड़कर अब राष्ट्रीवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल होने का फैसला किया है. एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री जयंत पाटिल ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने 35 वर्षो तक पार्टी की सेवा करने के बाद बीजेपी छोड़ दी है. वह शुक्रवार दोपहर राकांपा में शामिल होंगे.

और पढ़ें:मोदी सरकार ने 30 लाख कर्मचारियों को दिया तोहफा, दिवाली में बोनस की सौगात

उन्होंने आगे बताया कि खडसे साहब ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नेतृत्व में काम करने की इच्छा जताई. उनके साथ उनकी पार्टी में बहुत अन्याय हुआ है. अन्य चयनित प्रतिनिधि बाद में चरणबद्ध तरीके से राकांपा में शामिल होंगे.