News Nation Logo
Banner

फारूक अब्दुल्ला पर ED की बड़ी कार्रवाई, जब्त की करीब 12 करोड़ की संपत्ति

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट घोटाला मामले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की संपत्ति जब्त की है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 20 Dec 2020, 06:27:37 AM
farooq abdullah

फारूक पर ED की बड़ी कार्रवाई, जब्त की करीब 12 करोड़ की संपत्ति (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट घोटाला मामले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की संपत्ति जब्त की है. करीब 12 करोड़ की संपत्ति को ईडी ने जब्त किया है. प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला द्वारा कथित करोड़ों रुपये के हुए घोटाले के सिलसिले में की है.ईडी ने  नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और अन्य की 11.86 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त की.

ईडी ने फारूक अब्दुल्ला से संबंधित 2 घर, 3 प्लॉट और एक अन्य प्रॉपर्टी को सीज कर दिया है. इसकी कुल कीमत 11.86 करोड़ बताई जा रही है. बता दें कि इससे पहले फरवरी महीने में प्रवर्तन निदेशालय ने मीर मंजूर गजनफर और एहसान अमहद मिर्जा की 2.6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी.

इसे भी पढ़ें:फारुख अब्दुल्लाह पर ईडी की कार्रवाई पर उमर अब्दुल्लाह ने किया ये ट्वीट

बता दें कि यह मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के 43.69 करोड़ के घोटाले से जुड़ा हुआ है. सीबीआई ने 2018 में फारुख अब्दुल्ला और तीन अन्य के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी. साल  2002 से 2011 तक J&KCA को BCCI से 94.06 करोड़ का फंड अलॉट हुआ था. यह फंड जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के डेवलेपमेंट को लेकर जारी किए गए थे.  

आरोप है कि J&KCA के तत्कालीन अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने अहसान अहमद मिर्जा और मीर मंजूर गजनफर के साथ मिल कर 43.69 करोड़ रुपये का घोटाला किया. 

First Published : 19 Dec 2020, 07:43:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.