News Nation Logo
Banner

फारूक अब्दुल्ला पर ईडी की कार्रवाई पर उमर अब्दुल्लाह ने किया ये ट्वीट

उमर अब्दुल्ला ने ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए आगे कहा कि, जिन प्रॉपर्टियों को अटैच करने की बात की जा रही है वो हमारे पुरखों की बनाई हुई है 70 के दशक की इनमें से जो सबसे जल्दी की है वो भी साल 2003 की प्रॉपर्टी है. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 19 Dec 2020, 08:26:52 PM
omar abdullah

उमर अब्दुल्ला (Photo Credit: फाइल (सोशल मीडिया))

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्लाह पर ईडी की कार्रवाई पर उनके बेटे उमर अब्दुल्लाह ने कहा कि मेरे पिता ने जेकेसीए मामले में चल रही जांच में उनकी संपत्तियों की कुर्की के संबंध में मीडिया रिपोर्टों को देखा है. आश्चर्यजनक रूप से मीडिया को जब्ती के बारे में नहीं बताया गया था क्योंकि उसने कोई आधिकारिक नोटिस या दस्तावेज नहीं मिला था. उमर अब्दुल्ला ने ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए आगे कहा कि, जिन प्रॉपर्टियों को अटैच करने की बात की जा रही है वो हमारे पुरखों की बनाई हुई है 70 के दशक की इनमें से जो सबसे जल्दी की है वो भी साल 2003 की प्रॉपर्टी है.  

आपको बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट घोटाला मामले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की संपत्ति जब्त की है. करीब 12 करोड़ की संपत्ति को ईडी ने जब्त किया है. प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला द्वारा कथित करोड़ों रुपये के हुए घोटाले के सिलसिले में की है. ईडी ने  नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और अन्य की 11.86 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त की.

वहीं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई का स्वागत किया है. 

First Published : 19 Dec 2020, 07:39:02 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.