logo-image

दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन के घर सहित 6 ठिकानों पर ED की रेड

जानकारी के अनुसार ईडी ने निष्काषित आप पार्षद के अन्य 6 ठिकानों पर भी रेड डाली है.

Updated on: 23 Jun 2020, 01:34 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के निष्काषित पार्षद और दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन के घर ED की रेड. जानकारी के अनुसार ईडी ने निष्काषित आप पार्षद के अन्य 6 ठिकानों पर भी रेड डाली है. ईडी ने ताहिर के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया है. बता दें ताहिर पर दिल्ली दंगों में बड़े पैमाने पर फंडिंग का आरोप है कि ताहिर की कई सैल कंपनियां हैं.

ED ने करीब डेढ़ महीने पहले ही पीएमएलए (PMLA) के तहत केस रजिस्टर किया था, आरोप था कि ताहिर ने फर्जी कंपनियों का इस्तेमाल कर करीब 1 करोड़ 16 लाख रुपये एन्टी CAA प्रोटेस्ट और दंगों के लिए कैश में फाइनेंस किया था. जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली के 6 लोकेशन्स पर रेड डाली गई है. जिसमे से नार्थ ईस्ट दिल्ली में 4 लोकेशन्स पर रेड चल रही है.

यह भी पढ़ें- सावधान : 1 करोड़ पहुंचने वाला है कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, जानिए अभी कहां हैं सबसे ज्यादा मामले

इसे पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़के दंगों से संबंधित दो और मामलों में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने शुक्रवार को अदालत में आरोपपत्र दाखिल किए. इन दोनों ही आरोपपत्रों में आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन को मुख्य आरोपी बनाया गया है. आरोपपत्र में कहा गया है कि ताहिर हुसैन के नेतृत्व में दंगाइयों ने करावल नगर इलाके में हमला किया और लूटपाट के साथ आगजनी भी की.

दोनों आरोपपत्रों में फिलहाल पुलिस ने निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन समेत कुल छह लोगों को आरोपी बनाया है. इन सभी के खिलाफ दंगा फैलाने, लूटपाट व आगजनी की धाराओं के तहत आरोपपत्र दायर किया गया है.

सीसीटीवी फुटेज को बनाया आधार : चश्मदीद गवाहों के बयानों के आधार पर यह आरोपपत्र तैयार किया गया है. साथ ही इलाके के सीसीटीवी फुटेज और आरोपियों के फोन कॉल रिकार्ड को भी आधार बनाया गया है. पुलिस के अनुसार चश्मदीदों का कहना है कि ताहिर हुसैन घटना वाले दोनों दिनों में 40-50 गुंडों की भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे.