News Nation Logo

उर्वरक घोटाले में बड़ी कार्रवाई, ED ने लालू यादव के करीबी माने जाने वाले RJD सांसद एडी सिंह को किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उर्वरक घोटाले के मामले में अमरेंद्र धारी सिंह की गिरफ्तारी हुई है. एडी सिंह की गिरफ्तारी के बाद मेडिकल जांच कराई गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Jun 2021, 01:36:32 PM
Enforcement Directorate-ED

Enforcement Directorate-ED (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • प्रवर्तन निदेशालय के दिल्ली स्थित कार्यालय में अमरेंद्र धारी सिंह से पूछताछ जारी
  • राजद सांसद को दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बिहार से राज्य सभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह उर्फ एडी सिंह (RJD MP AD Singh) को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (Enforcement Directorate-ED) की टीम ने दिल्ली में गिरफ्तार किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उर्वरक घोटाले के मामले में अमरेंद्र धारी सिंह की गिरफ्तारी हुई है. एडी सिंह की गिरफ्तारी के बाद मेडिकल जांच कराई गई है. प्रवर्तन निदेशालय के दिल्ली स्थित कार्यालय में अमरेंद्र धारी सिंह से पूछताछ चल रही है. ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि सिंह को उर्वरक घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: एलोपैथी पर बयान को लेकर बाबा रामदेव को समन, दिल्ली HC ने दी नसीहत

डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास से किया गया गिरफ्तार 
अधिकारी ने बताया कि राजद सांसद को दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया. हालांकि अधिकारी ने मामले की अधिक जानकारी साझा नहीं की. राजद ने सिंह को पिछले साल मार्च में राज्यसभा के लिए मनोनीत किया था. सिंह के चुनावी हलफनामे के मुताबिक वह दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक हैं और अविवाहित हैं. उनकी अचल संपत्ति 188.57 करोड़ रुपये और चल संपत्ति 49.6 करोड़ रुपये है. 

यह भी पढ़ें: जानिए अमूल ने पेटा के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्यों लिखा पत्र

उनके पास राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और मुंबई में जमीन, अपार्टमेंट और कार्यालय हैं. हलफनामे में कहा गया है कि वित्त वर्ष 2019-20 के लिए उनका आयकर रिटर्न 24 करोड़ रुपये से अधिक था. अमरेंद्र धारी सिंह उर्वरकों के निर्यात और आयात में भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: बिना परीक्षा 12वीं के रिजल्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मांगी CBSE-ICSE से इंटरनल असेसमेंट की जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल के राज्य सभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह को लालू यादव के परिवार का काफी करीबी माना जाता. RJD ने  अमरेंद्र धारी सिंह को बिहार से अपने कोटे से राज्यसभा भेजा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने भी कुछ समय पहले अमरेंद्रधारी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था. - इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jun 2021, 01:28:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.