News Nation Logo

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद के करीबी सईद खान गिरफ्तार, आज होगी पेशी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद भावना गवली के करीबी सहयोगी सईद खान को उनके और उनके ट्रस्ट के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है. सईद खान को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 28 Sep 2021, 11:06:41 AM
saeed khan

saeed khan (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • ट्रस्ट के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में किया गया गिरफ्तार
  • सांसद भावना गवली के करीबी माना जाता है सईद खान
  • सांसद की धोखाधड़ी के कई मामलों में उसकी की जा रही है जांच

मुंबई:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद भावना गवली के करीबी सहयोगी सईद खान को उनके और उनके ट्रस्ट के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है. सईद खान को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. भावना गवली महाराष्ट्र के यवतमाल वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं. ईडी द्वारा धोखाधड़ी के कई मामलों में उसकी जांच की जा रही है. यह भी खबर सामने आ रही है कि भावना गवली को भी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों के मुताबिक, यवतमाल-वाशिम सांसद भावना गवली से जुड़े ट्रस्ट में करीब 17 करोड़ रुपये की अनियमितता पाई गई है. पिछले महीने शिवसेना नेता भावना गवली के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था.  

यह भी पढ़ें : जब मुंबई के डॉन अरुण गवली ने 'गांधीगिरी' की परीक्षा में किया टॉप

हरीश सारदा के रूप में पहचाने जाने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता ने हाल ही में आरोप लगाया था कि भावना गवली ने बालाजी सहकारी पार्टिकल बोर्ड नाम की एक फर्म के माध्यम से 43.35 करोड़ रुपये का ऋण लेकर राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) को धोखाधड़ी की थी. हरीश सारदा ने दावा किया कि भावना गवली ने एनसीडीसी से दस साल के लिए पैसा उधार लिया था लेकिन कंपनी वास्तव में कभी शुरू नहीं हुई थी. कथित तौर पर भावना गवली की फर्म भावना एग्रो प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज लिमिटेड के संबंध में इसी तरह की अनियमितताएं पाई गईं. इस कंपनी के लिए उसने कथित तौर पर दो बैंकों से 7.5 करोड़ रुपये उधार लिए थे. बाद में कंपनी को उनके निजी सचिव को 7.09 करोड़ रुपये में बेच दिया गया.

पिछले महीने भावना गवली के कई ठिकानों पर पड़े थे छापे
पिछले महीने शिवसेना नेता भावना गवली के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था. वाशिम जिले में 9 ठिकानों पर ईडी की टीम ने दबिश दी थी. जिसमें 72 करोड़ रुपये कथित घोटाले के मामले में यह कार्रवाई की गई थी. भाजपा ने शिवसेना नेता भावना गवली पर 100 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था. उन्होंने ईडी में शिकायत दर्ज कराई थी. 

First Published : 28 Sep 2021, 10:54:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो