News Nation Logo

EC: रिटायर्ड IAS अरुण गोयल बने चुनाव आयुक्त, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Nov 2022, 08:47:49 PM
EC

रिटायर्ड IAS अरुण गोयल बने चुनाव आयुक्त (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Election Commission : गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व नौकरशाह अरुण गोयल (Arun Goel) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. रिटायर्ड आईएएस अरुण गोयल (Retd IAS Arun Goel) को इलेक्शन कमीशन आफ इंडिया का का चुनाव आयुक्त (Election Commissioner) बनाया गया है. देश के शीर्ष चुनाव आयोग में पिछले करीब 6 माह से खाली यह तीसरा पद है. इसे लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने शनिवार को मंजूरी दी है. 

यह भी पढ़ें : Vastu Tips 2022 : शाम को भूलकर भी ना करें ये काम ,घर से चली जाएंगी लक्ष्मी

केंद्रीय कानून मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कहा कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने सेवानिवृत्त आईएएस आफिसर अरुण गोयल को चुनाव आयोग में चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है. हालांकि, अभी उनके पदभार ग्रहण करने की तारीख तय नहीं की गई है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे के साथ चुनाव पैनल में पंजाब कैडर के 1985 बैच के अफसर अरुण गोयल शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : बीजेपी विधायक ने CM नीतीश से की शराबबंदी हटाने की मांग, कही ये बात

आपको बता दें कि पंजाब के सबसे सीनियर IAS आफिसर अरुण गोयल को 31 दिसंबर, 2022 को रिटायर होना था, लेकिन उन्होंने अपने रिटायर्ड की तारीख से 40 दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था. इके बाद पंजाब और केंद्र सरकार ने उनके इस्तीफा को एक ही दिन में स्वीकार कर लिया था. हालांकि, ऐसे बहुत कम देखने को मिलता है कि एक ही दिन में होम कैडर से लेकर पीएमओ तक फाइल क्लियर हो जाए. कई सालों से केंद्र में वह प्रतिनियुक्ति पर थे. साथ ही पीएमओ में भी अरुण गोयल बड़ी जिम्मेदारी निभा चुके हैं. वे 1985 बैच के IAS आफिसर हैं.  

First Published : 19 Nov 2022, 08:29:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.