logo-image

दिल्ली: पूर्वी निगम क्षेत्र में 70 क्षतिग्रस्त सड़कों को मरम्मत की जरूरत, निगम ने पीडब्ल्यूडी को लिखा पत्र

दिल्ली: पूर्वी निगम क्षेत्र में 70 क्षतिग्रस्त सड़कों को मरम्मत की जरूरत, निगम ने पीडब्ल्यूडी को लिखा पत्र

Updated on: 26 Oct 2021, 08:00 PM

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने की कवायद तेज कर दी है। इस दिशा में कार्य करते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा पूर्वी निगम क्षेत्राधिकार में लोक कल्याण विभाग की 70 क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करने के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा है।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा लोक कल्याण विभाग को लिखे पत्र में क्षतिग्रस्त सड़कों का पूरा ब्यौरा दिया गया है।

इस संबंध में प्रमुख अभियंता दिलीप रमनानी ने कहा कि, पूर्वी निगम वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए गंभीरता से प्रयास कर रहा है। वहीं वायु प्रदूषण में वृद्धि के लिए विभिन्न कारक जैसे विध्वंस अपशिष्ट, कचरे की खुली डंपिंग, कच्ची सड़कें, सड़कों में गड्ढे और सड़क की धूल आदि को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि, पूर्वी निगम अपने स्तर पर कार्य कर रहा है पर इसके लिए अर्न्तविभागीय सहयोग की आवश्यकता है जिससे बेहतर रूप से वायु प्रदूषण पर लगााम लगायी जा सकती है।

निगम के मुताबिक, पूर्वी निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा लोक कल्याण विभाग के क्षेत्राधिकार में आने वाली सड़कों का निरीक्षण किया गया और क्षतिग्रस्त हिस्सों को चिन्हित किया गया है।

वहीं पत्र में लोक निर्माण विभाग को जल्द से जल्द क्षतिग्रस्त सड़कांे को ठीक करने का अनुरोध किया गया है, क्योंकि इससे पूर्वी दिल्ली नगर निगम को इन सड़कों की सफाई में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.