logo-image

भूकंप के झटकों से हिल उठे देश के ये इलाके, लोगों की निकल गईं चीखें और फिर...

भारत के कुछ राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटके लगने से आसपास के इलाकों में हड़कंप की स्थिति मची हुई है. दशहर की वजह से लोग अपने घरों में नहीं जा पा रहे हैं.

Updated on: 23 Dec 2021, 06:09 PM

नई दिल्ली:

देश के कुछ राज्यों में आज यानी गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटके लगते ही लोगों की चीखें निकल गईं और वो अपने घरों और प्रतिष्ठानों से निकलर कर बाहर की ओर भागे. हालांकि इस दौरान किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है, लेकिन लोगों में इस कदर दहशत का माहौल था कि भूकंप के घंटों बाद भी लोग अपने घरों में वापस जाने की हिम्मत नहीं जुटा सके. जानकारी के अनुसार कर्नाटक और तमिलनाडु में 3.6 और 3.5 तीव्रता का भूकंप आया था. 

यह खबर भी पढ़ें- सावधान: अब ट्रैफिक नियम तोड़ा तो मिलेगी यह सजा, नितिन गडकरी का ऐलान

राष्ट्रीय भूकंप केंद्र की ओर आई जानकारी में बताया गया कि भूकंप के झटके कर्नाटक के चिक्काबल्लापुरा में महसूस किए गए. भूकंप केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार 
गुरुवार दोपहर 2:16 बजे चिक्काबल्लापुरा में झटके महसूस हुए, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.6 मापी गई. भूकंप के केंद्र की गहराई 18 किमी बताई जा रही है. वहीं,  तमिलनाडु के वेल्लोर के 50 किमी वेस्ट-नॉर्थ में 3.5 तीव्रता का भूकंप​ रिकॉर्ड किय गया. यहां भूकंप के झटके लगभग 3:15 बजे महसूस किए गए.

यह खबर भी पढ़ें- Omicron को लेकर विशेषज्ञों की चेतावनी- कोरोना से बचने को पहने ऐसा मास्क

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात का कच्छ और उत्तर बिहार समेत कई राज्या भूकंप की दृष्टि से अतिसंवेदनशील मानें जाते हैं. देश के इन इलाकों में भूकंप आने की आशंका सबसे ज्यादा बनी रहती है.