News Nation Logo

सावधान: अब ट्रैफिक नियम तोड़ा तो मिलेगी यह सजा, नितिन गडकरी का ऐलान

New Traffic Rules: सड़क पर हवा की गति से गाड़ी चलाने वाले अब सावधान हो जाएं, क्योंकि केंद्र सरकार बहुत जल्द ट्रैफिक नियमों को अपडेट करने जा रही है. अब अगर कोई ट्रैफिक नियम तोड़ता पाया गया तो उसके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि...

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Dec 2021, 05:24:34 PM
traffic rules in india

traffic rules in india (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

New Traffic Rules: अक्सर देखने में आया है कि हम गाड़ी ड्राइव करते समय ट्रैफिक नियमों ( New Traffic Rules ) का ध्यान नहीं रखते. दरअसल, इस लापरवाही के पीछे हमारी ​ट्रैफिक रूल्स को हल्के में लेने की टेंडेंसी है. अगर आप भी सड़क पर यातायात के नियमों ( Traffic Rules ) का ख्याल नहीं रखते तो सावधान हो जाइए. क्योंकि अब सरकार ने ऐसा करने वालों के लिए कानून में बड़ी सजा का प्रावधान किया है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ) ने खुद इस नए नियम की जानकारी दी है. 

यह खबर भी पढ़ें- Omicron को लेकर विशेषज्ञों की चेतावनी- कोरोना से बचने को पहने ऐसा मास्क

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे नितिन गड़करी ने कहा कि अब अगर कोई भी यातायात के नियमों को तोड़ेगा तो वह कैमरे में रिकार्ड हो जाएगा, जिसको सबूत के तौर पर माना जाएगा और संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. गडकरी ने कहा कि जल्द ही ये प्रावधान हाईवे और एक्सप्रेसवे पर स्पीड को लेकर बन रहे नए नियम में शामिल किए जाएंगे.आपको बता दें कि नितिन गडकरी ने गुरुवार को डासना में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम कंट्रोल रूम बिल्डिंग (Integrated Transportation System Control room Building) का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि इस इंटीग्रेटेड कमांड कन्ट्रोल रूम से लोगों को लाभ पहुंचेगा.

यह खबर भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे ने कैंसिल कर दीं 200 ट्रेनें, देखें लिस्ट 

केंद्रीय परिवहन मंत्री ने कहा कि डासना में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम ( Integrated Transportation System) कंट्रोल रूम बिल्डिंग, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए यह टेक्नोलॉजी बहुत जरूरी है.

First Published : 23 Dec 2021, 05:24:34 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.