logo-image

यूपी में विदेशी कपल के साथ मार-पीट, सुषमा ने योगी सरकार से मांगी रिपोर्ट

भारत घूमने आई विदेशी जोड़े के साथ मारपीट का मामला सामने आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस बारे में राज्य सरकार से जवाब मांगा है।

Updated on: 26 Oct 2017, 12:30 PM

नई दिल्ली:

भारत घूमने आई विदेशी जोड़े के साथ मारपीट का मामला सामने आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस बारे में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। मामला फतेहपुर सिकरी का है, जहां रविवार को कुछ लड़कों ने प्रेमी जोड़े पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया था।

भारत में विदेशी सैलानियों की पिटाई पर सख्त नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार से इस मामले में जवाब मांगा है। सुषमा ने ट्वीट किया. 'विदेश मंत्रालय के अधिकारी अस्पताल जाकर स्विस नागरिकों से मिलेंगे।'

इस हमले में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। ये लोग स्विटजरलैंड के रहने वाले हैं। लोगों ने इन दोनों को इतने बुरे तरीके से पीटा कि शरीर से खून निकल रहा था।

खून से लथपथ ये प्रेमी जोड़ा सड़क पर मदद की गुहार लगता रहा लेकिन वहां मौजूद लोग वीडियो बनाते रहे। पुलिस ने इस मामले चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

कमेंट के बाद वहां मौजूद लोगों ने उन्हें सेल्फी लेने के लिए जबरन रोक दिया गया। जब उन्होंने सेल्फी खिंचाने से मना कर दिया तब उनके साथ मारपीट की गई।

इससे पहले भी दिल्ली और यूपी के ग्रेटर नोएडा में विदेशी नागरिकों के साथ मारपीट की गई थी। जिसके बाद सरकार ने इस बारे में जवाब मांगा था। उस दौरान भी विदेशी लोगों के साथ मार-पीट का मामला सामने आया था.

हाल ही में दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक नाईजिरियन नागरिक के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी। इस वीडियो में नाईजिरियन व्यक्ति को खंम्भे में बांध कर पीटते हुए दिखाया गया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें