logo-image

यूनेस्को ने दुर्गा पूजा को माना मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत, पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने यूनेस्को द्वारा कोलकाता में होने वाली दुर्गा पूजा को मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत मानने पर को खुशी जताई है.

Updated on: 15 Dec 2021, 10:57 PM

नई दिल्ली:

देशवासियों के लिए आज खुशी का दिन है. क्योंकि यूनेस्को ने कोलकाता में होने वाली दुर्गा पूजा को मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की लिस्ट में शामिल कर लिया है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूनेस्को द्वारा कोलकाता में होने वाली दुर्गा पूजा को मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत मानने पर बुधवार को खुशी जताई है. पीएम मोदी ने यूनेस्को के इस फैसले पर कहा है कि हर भारतीय के लिए बहुत गर्व और खुशी की बात है. 

यह भी पढ़ें: अब आप आधार से लिंक कर सकेंगे वोटर आईडी, केंद्र की मंजूरी

आपको बता दें कि पीएम मोदी खुशी जताते हुए ट्वीट किया कि हर भारतीय के लिए बहुत गर्व और खुशी की बात है! दुर्गा पूजा हमारी परंपराओं और लोकाचार को उजागर करती है. और, कोलकाता की दुर्गा पूजा एक ऐसा अनुभव है जो हर किसी के पास होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 22.55 करोड़ लोगों के Bank Account में ट्रांसफर हुआ पैसा, ऐसे चैक करें बैलेंस

संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने ट्विटर पर मां दुर्गा की मूर्ति से जुड़ी एक तस्वीर को पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि कोलकाता में दुर्गा पूजा को अमूर्त विरासत लिस्ट में शामिल किया गया है. भारत को शुभकामनाएं. बंगाल की मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर ख़ुशी जाहिर की है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीटर पर लिखा कि बंगाल के लिए गर्व का क्षण! दुनिया भर में हर बंगाली के लिए, दुर्गा पूजा एक त्योहार से कहीं अधिक है, यह एक भावना है जो सभी को एकजुट करती है. और अब, दुर्गा पूजा को मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की लिस्ट में जोड़ा गया है. हम सब बेहद खुश हैं!