News Nation Logo
Banner

दिल्ली से गोवा- मुंबई तक ड्रग्स कनेक्शन, राजधानी पर NCB की नजर

सुशांत सिंह केस की जांच के चलते बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन को खंगालने में जुटी एजेंसियों के लिए देश की राजधानी दिल्ली अहम पॉइंट बनी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 27 Sep 2020, 12:48:34 PM
Drugs

ड्रग्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी मायानगरी मुंबई पर चढ़ी ड्रग्स की परतों को उधेड़ने में जुटी है. बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन में रिया से जुड़े कई पैडलर्स और उनके लिंक की धर-पकड़ की गई है, लेकिन इस कनेक्शन की जड़ दिल्ली तक भी नजर आ रही है, जिसकी पड़ताल के लिए एनसीबी की कुछ टीम राजधानी में भी बड़े पैडलर्स के पीछे हैं. सुशांत सिंह केस की जांच के चलते बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन को खंगालने में जुटी एजेंसियों के लिए देश की राजधानी दिल्ली अहम पॉइंट बनी हुई है.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस उपचुनाव जीती तो दोबारा 'परदे के पीछे सीएम' बन जाएंगे दिग्विजय: सिंधिया

दरअसल, कई ड्रग्स मॉड्यूल के पर्दाफाश करने के साथ यह साफ हो चुका है कि मुंबई और गोवा में पहुंचने वाली ड्रग्स की बड़ी खेप दिल्ली होकर जाती है. दिल्ली ड्रग्स के धंधे का ट्रांजिट पॉइंट है. यहां एमडीएमए, बड्स, कोकीन समेत कई तरह का नशा हवाई रूट, यानी विदेशों से कोरियर के जरिए एयररूट से आता है, उसके बाद वह खेप अलग-अलग हिस्सों में मुंबई और गोवा तक पहुंचती है. इसी चलते एनसीबी की अलग-अलग टीमें मायानगरी मुंबई और बॉलीवुड को नशे से सरोबार करने वाले ड्रग्स पैडलर्स की धर-पकड़ करने के साथ उनके दिल्ली लिंक भी खंगाल रही हैं. 

यह भी पढ़ें : उपचुनाव से पहले कांग्रेस में विरोध, 4 दिन में 3 नेताओं ने छोड़ी पार्टी

एनसीबी की दिल्ली में भी टीमें सक्रिय हैं, जो मुंबई से मिल रही जानकारियों के आधार पर यहां काम कर रही है. उम्मीद है आने वाले दिनों में एनसीबी की दिल्ली इकाई राजधानी में कुछ गिरफ्तारियां करे, जिनके कनेक्शन मुंबई और बॉलीवुड तक सामने आए. एनसीबी सूत्रों का कहना है कि मुंबई में सुशांत केस के बाद अरेस्ट किए गए करीब आधा दर्जन ड्रग्स पेडलर्स के लिंक दिल्ली से मिले हैं. मिली जानकारी के बिनाह पर यहां कुछ लोगों को आइडेंटिफाई किया गया है, उनके ऊपर टीम काम कर रही है.

यह भी पढ़ें : 24 घंटों में भारत में 88, 600 नए कोरोना केस, 1124 की मौत 

मुंबई से हाल में एमडीएमए और बड्स की बड़ी रिकवरी हुई है, उनके साथ गिरफ्तार आधा दर्जन ड्रग्स सप्लायर्स से पूछताछ में उनके लिंक दिल्ली से मिले. बताया जा रहा है कि उन्हें दिल्ली के जरिए ही ड्रग्स मिली थी, जिसे वह मायानगरी तक पहुंचा रहे थे. ये अलग बात है कि दिल्ली और मुंबई के बीच सप्लाई के कई लिंक थे, जिनकी पड़ताल जारी है. एनसीबी एक अधिकारी ने बताया कि इंटरनेशनल कूरियर सर्विस के जरिए भी ड्रग्स की खेप भेजे जाने के कई मामले पकड़े जा चुके हैं, जिनमें ड्रग्स युगांडा से असम के पते पर भेजी गई थी. यह कूरियर दिल्ली एयरपोर्ट पर आने के बाद अलग-अलग रूट से अलग अन्य राज्यों में भेजे जाते हैं. विदेशों से मल्टीपल चैन के जरिए कूरियर से ड्रग्स भेजी जाती है, जिसमें यूरोप और अफ्रीका के लिंक प्रमुख हैं.

First Published : 27 Sep 2020, 12:41:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×