News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्ली में कोविड जांच रुकने के सवाल पर इस लैब ने दिया ये जवाब

डॉ लाल पैथलैब ने कहा है कि कंपनी को दिल्ली सरकार की ओर से इस तरह का कोई भी निर्देश नहीं मिला है. कंपनी का कहना है कि वह अपनी क्षमता के हिसाब से जांच नमूनों को कलेक्ट और टेस्ट कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Apr 2021, 01:33:42 PM
Coronavirus (Covid-19)

Coronavirus (Covid-19) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • दिल्ली सरकार की ओर से इस तरह का कोई भी निर्देश नहीं मिला: डॉ लाल पैथलैब
  • अपनी क्षमता के हिसाब से जांच नमूनों को कलेक्ट और टेस्ट कर रही है: डॉ लाल पैथलैब
     

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना की जांच को लेकर सरकारी और गैर सरकारी लैब के ऊपर लगातार दबाव बना हुआ है. इन सबके बीच कुछ लोग सोशल मीडिया में आकर आरोप लगा रहे हैं कि उनकी ओर से कोविड जांच के लिए जब पैथोलॉजी को संपर्क किया जाता है तो उनकी तरह से कहा जाता है कि दिल्ली में अगले हफ्ते तक दिल्ली सरकार ने कम मरीजों को दिखाने के लिए निजी प्रयोगशालाओं को जांच करने से रोक दिया है. उन्होंने इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इसको लेकर सफाई भी मांगी है. वहीं जिस लैब के लिए यह कहा गया था उसने कहा है कि कि दिल्ली सरकार की ओर से इस तरह का कोई निर्देश उन्हें नहीं दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: 400 रुपये में राज्यों और 600 में निजी अस्पतालों को मिलेगी कोविशील्ड, सीरम इंस्टीट्यूट का ऐलान

दिल्ली सरकार की ओर से इस तरह का कोई भी निर्देश नहीं मिला
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर एक व्यक्ति ने लिखा है कि वह अपने परिवार के सदस्यों का कोविड टेस्ट कराना चाहता था और उसके लिए उसने डॉ लाल पैथलैब (Dr Lal PathLabs) से संपर्क किया. उस व्यक्ति ने कहा कि लैब की ओर से यह कहा गया कि अगले एक हफ्ते तक मरीजों की संख्या को कम दिखाने के लिए जांच को रोक दिया गया है.

इसके जवाब में डॉ लाल पैथलैब ने कहा है कि कंपनी को दिल्ली सरकार की ओर से इस तरह का कोई भी निर्देश नहीं मिला है. कंपनी का कहना है कि वह अपनी क्षमता के हिसाब से जांच नमूनों को कलेक्ट और टेस्ट कर रही है. 

रेमडिसिविर इंजेक्शन के इंपोर्ट पर लगने वाली इंपोर्ट ड्यूटी को खत्म किया

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) से लड़ाई के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है. सरकार ने कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडिसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी (Custom Duty) को पूरी तरह समाप्त कर दिया है. इसके साथ ही इस रेमडिसिविर इंजेक्शन को बनाने में उपयोग होने वाला कच्चा माल (Remdesivir API) और अन्य सामग्री के ऊपर लगने वाली कस्टम ड्यूटी (Import Duty) को खत्म कर दिया है. सरकार के इस ऐलान के बाद देश में रेमडिसिविर इंजेक्शन की सप्लाई में बढ़ोतरी होगी और इसके साथ ही इसकी लागत में भी कमी आएगी.

First Published : 21 Apr 2021, 01:29:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.