News Nation Logo

कांग्रेस का दोहरा चरित्र: JEE-NEET के खिलाफ, खुद आयोजित की ये परीक्षाएं

राजस्थान में नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इन विरोध प्रदर्शन में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी हिस्सा लिया. इसमें केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Aug 2020, 08:13:58 AM
Exam

कांग्रेस का दोहरा चरित्र: JEE-NEET के खिलाफ, खुद आयोजित की ये परीक्षा (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षाओं को लेकर कांग्रेस का दोहरा चरित्र सामने आया है. एक तरह कांग्रेस (Congress) जेईई और नीट परीक्षाओं का विरोध कर रही है. सड़क पर उतर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है तो वहीं अपने राज्यों में सरकारी नौकरी की कई परीक्षाएं आयोजित करा रही है. कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान में भी सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. इस विरोध प्रदर्शन का एक दूसरा पहलू यह भी है कि कांग्रेस कार्यकर्ता राजस्थान में परीक्षाओं के आयोजन का विरोध कर रहे थे, वहीं राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की ओर से 31 अगस्त से 30 सितंबर के बीच राज्य में तीन बड़ी परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. अब इसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. 

यह भी पढ़ेंः 19 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने JEE और NEET का प्रवेश पत्र डाउनलोड किया

राजस्थान में कांग्रेस का विरोद प्रदर्शन
राजस्थान में नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इन विरोध प्रदर्शन में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी हिस्सा लिया. इसमें केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया गया. उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले लाखों बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने का खतरा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अपनी जिद और हठ छोड़ते हुए इन परीक्षाओं का आयोजन टाल देना चाहिए ताकि स्टूडेंट्स खतरे से बच सकें.

यह भी पढ़ेंः News Nation से सोनू सूद ने कहा, JEE-NEET में छात्रों की करूंगा हर संभव मदद

गहलोत सरकार करा रही तीन बड़ी परीक्षाएं
गहलोत सरकार की ओर से 31 अगस्त से सितंबर के आखिर तक तीन बड़ी परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. 31 अगस्त को डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (प्रीडीएलएड) परीक्षा का आयोजन होना है जिसमें करीब 6 लाख 70 हजार स्टूडेंट्स बैठेंगे. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से फॉरेस्ट कंजरवेटर और फॉरेस्ट रेंजर के 240 पदों की परीक्षा 20 सितंबर से 28 सितंबर तक चलेगी. इस परीक्षा में करीब एक लाख 32 हजार स्टूडेंट हिस्सा लेंगे. इन दोनों परीक्षाओं के अलावा राज्य माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से पूरक परीक्षाओं का आयोजन भी किया जा रहा है. ये परीक्षाएं 3 से 12 सितंबर तक चलेंगी. इन परीक्षाओं में करीब एक लाख 17 हजार बच्चे हिस्सा लेंगे और इसका आयोजन राज्य के 235 परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 08:12:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.