News Nation Logo
Banner

कश्मीर पर महाबैठक से पहले महबूबा मुफ्ती के 'पाक प्रेम' के खिलाफ जम्मू में प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर पर दोपहर बाद होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हैं. मीटिंग से पहले राजनीतिक हलचल तेज है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Jun 2021, 12:17:22 PM
Dogra Front

कश्मीर पर बैठक से पहले महबूबा मुफ्ती के 'पाक प्रेम' के खिलाफ प्रदर्शन (Photo Credit: ANI)

highlights

  • महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जम्मू में प्रदर्शन
  • डोगरा फ्रंट के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे
  • PAK को लेकर दिए बयान का विरोध किया

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर पर दोपहर बाद होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हैं. मीटिंग से पहले राजनीतिक हलचल तेज है. मगर बैठक से पहले पीडीपी मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जम्मू में जबरदस्त प्रदर्शन हुआ है. डोगरा फ्रंट और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में महबूबा मुफ्ती के 'पाकिस्तान प्रेम' को लेकर प्रदर्शन किया है. लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरे हैं और उन्होंने महबूबा के साथ साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए हैं. विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने महबूबा मुफ्ती को तिहाड़ जेल भेजने की मांग की है.

यह भी पढ़ें : LIVE: जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक, अमित शाह और मनोज सिन्हा PM आवास पहुंचे

जम्मू में महबूबा मुफ्ती के खिलाफ ये प्रदर्शन तब हो रहा है, जब आज दोपहर को तीन बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर को लेकर अहम मीटिंग करने वाले हैं और पीडीपी मुखिया इसके लिए खुद दिल्ली में हैं. जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान को भी बातचीत में शामिल करने के महबूबा मुफ्ती के प्रस्ताव का लोग विरोध कर रहे हैं. आज जम्मू में डोगरा फ्रंट नाम के संगठन से जुड़े लोग सड़कों पर उतरे और महबूबा मुफ्ती के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह आंदोलन महबूबा मुफ्ती के बयान के खिलाफ है, जो उन्होंने गुपकार गठबंधन दलों की मीटिंग के बाद दिया था. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि महबूबा को इस बयान के लिए जेल भेजा जाना चाहिए.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर पर जब केंद्र शासित प्रदेश के नेताओं को सर्वदलीय बैठक का न्योता भेजा था तो महबूबा मुफ्ती ने इस मसले पर पाकिस्तान से भी बातचीत का प्रस्ताव रखा था. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत सरकार को कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान से भी बातचीत करनी चाहिए. महबूबा मुफ्ती का ये बयान गुपकार गठबंधन की बैठक के बाद आया था, जो श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला के निवास पर हुई थी. हालांकि बाद में महबूबा मुफ्ती जब दिल्ली के लिए रवाना हुईं तो उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री के साथ खुले मन से बात करने के लिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : J&K नया परिसीमन हुआ तो खत्म हो जाएगा अब्दुल्ला-मुफ्ती का दबदबा 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 3 बजे जम्मू कश्मीर को लेकर सर्वदलीय बैठक करने वाले हैं. इस बैठक के लिए जम्मू-कश्मीर के 8 राजनीतिक दलों के 14 नेताओं को बुलाया गया है, जिनमें फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं. कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद के शामिल होने की बात सामने आ रही है तो बाकी दलों के नेताओं ने भी बैठक में पहुंचने की हामी भरी है. 

First Published : 24 Jun 2021, 12:17:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.