logo-image

चकराता वन प्रभाग अंतर्गत देवधार रेंज के अणु गाँव में मादा गुलदार का शव मिलने से विभाग में हड़कंप

चकराता वन प्रभाग अंतर्गत देवधार रेंज के अणु गाँव में मादा गुलदार का शव मिलने से विभाग में हड़कंप

Updated on: 10 Jan 2023, 01:35 AM

चकराता:

चकराता वन प्रभाग अंतर्गत देवधार रेंज के अणु गाँव में मादा गुलदार का शव मिलने से विभाग में हड़कंप बताते चलें सोमवार को अणु गाँव के स्थानीय ग्रामीणों ने वन कर्मियों को सूचना दी की गाँव के समीप खेतों में एक गुलदार पड़ा हुआ है जो संभवत: मृत है।

ऐसे में देवधार रेंज के वन रेंज कर्मचारी तुरंत हरकत में आ गये। मौके पर पहुँच कर टीम को दो से तीन वर्ष के बीच की एक मादा गुलदार का शव बरामद हुआ। प्रथम ²ष्टया मादा गुलदार के शव की जाँच पड़ताल में किसी भी तरह के शिकार की बात सामने नहीं आई।

लेकिन मादा गुलदार की मौत के कारण स्पष्ट करने के लिये शव को कब्जे में लेते हुए कार्यवाई अनुसार पोस्टमार्टम के लिये त्यूनी मुख्यालय भेजा गया है। संभावना जताई जा रही है। किसी वाहन की टक्कर से मादा गुलदार की मौत हुई है। मौत के स्पष्ट कारणों को जानने के लिये मंगलवार को अधिकारियों के समक्ष चिकित्सकों की टीम पोस्टमार्टम करेगी। जिसके लिये चकराता डीएफओ ने आदेश दिये हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.