News Nation Logo

डॉक्टरों ने महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला

मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Bhasha | Updated on: 05 Aug 2020, 04:42:55 PM
Operation

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

शिलांग:

मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले के एक अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला के पेट से 24 किलो का ट्यूमर निकाला. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ईस्ट गारो हिल्स जिले के जामगे गांव की 37 वर्षीय महिला को पेट में तेज दर्द के बाद 29 जुलाई को तूरा प्रसुति एवं बाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल की अधीक्षक डॉ इसिल्डा संगमा ने बताया की तीन अगस्त को दो प्रसुति रोग विशेषज्ञों समेत चिकित्सकों के एक दल ने ऑपरेशन को अंजाम दिया जो करीब तीन घंटे तक चला.

यह भी पढ़ें- सुशांत के जीजा ने मुझे रिया चक्रवर्ती पर दबाव बनाने को कहा था : डीसीपी दहिया

उन्होंने कहा कि मरीज की हालत ठीक है और चिकित्सक उस पर नजर रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि ट्यूमर को बायोप्सी के लिये भेजा गया है जिससे पता चल सके कि इसमें कैंसर तो नहीं. मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने इस सफल ऑपरेशन को अंजाम देने वाले चिकित्सकों को बुधवार को बधाई दी.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “तूरा जिला प्रसुति एवं बाल अस्पताल (डीएमसीएच) के डॉक्टरों ने ईस्ट गारो हिल्स की रहने वाली एक महिला के पेट से सफलतापूर्वक 24 किलो का ट्यूमर निकाला है. मैं डॉ. विंस मोमिन और दल को इस सफल ऑपरेशन के लिये बधाई देता हूं और मरीज के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.”

यह भी पढ़ें- BMC ने बिहार के एसपी विनय तिवारी को क्वाटरंटीन अवधि में छूट देने से इनकार किया

जिले के अधिकारियों के मुताबिक एक चिकित्सक ने मरीज को खून भी दिया और समुदाय के सदस्य ऑपरेशन के लिये आर्थिक सहायता करने के लिये आगे आए. वेस्ट गारो हिल्स जिले के उपायुक्त राम सिंह ने भी इसकी सराहना की.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 04:42:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Meghalaya Hospital Operation