logo-image

अब भारत-पाक मैच में लगे 'जय श्री राम' के नारे पर भड़के उदयनिधि स्टालिन, बीजेपी ने किया पलटवार

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन एक बार फिर से बीजेपी के निशाने पर आ गए. इस बार उन्होंने भारत-पाक मैच के दौरान मैदान पर लगे जय श्री राम के नारों पर टिप्पणी की, जिसपर बीजेपी ने पलटवार किया है.

Updated on: 16 Oct 2023, 12:36 PM

highlights

  • जय श्री राम के नारे पर टिप्पणी कर फंसे उदयनिधि
  • भारत-पाक मैच में लगे नारे पर की थी टिप्पणी
  • बीजेपी ने किया पलटवार

New Delhi:

तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन एक बार फिर से चर्चा में हैं. दरअसल, इस बार वह भारत-पाकिस्तान मैक के दौरान लगे 'जय श्री राम' के नारों की आलोचना कर बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं. उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को अहमदाबाद में खेले गए भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच के दौरान जय श्री राम के नारा लगाए जाने की आलोचना की. दरअसल, मैच के दौरान एक पाकिस्तानी क्रिकेटर का मजाक उड़ाने लिए ये नारा लगाया गया था. उधयनिधि स्टालिन की इस टिप्पणी पर बीजेपी ने एक बार फिर से उन्हें घेर लिया और तीखी प्रतिक्रिया दी.

ये भी पढ़ें: Nithari Case: निठारी कांड में कोर्ट का बड़ा फैसला, सुरेंद्र कोली और मनिंदर सिंह पंढेर की फांसी रद्द

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि, 'जहर फैलाने वाला' 'मच्छर' कहा है. बता दें कि मैच के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के डगआउट में जाते ही जय श्री राम के नारे लगाए गए थे. जिसका एक वीडियो भी सामने आया था. इस वीडियो पर ही उदयनिधि ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. इसके साथ ही कई लोगों ने भी इस नारेबाजी को क्रिकेट की भावना के खिलाफ बताया. साथ ही इसे क्रिकेटर को परेशान करने वाला करार दिया.

वहीं कुछ लोगों ने पाक क्रिकेटर रिजवान के पहले मैच के दौरान मैदान पर नमाज पढ़ने और गाजा के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने का भी आरोप लगाया था. लोगों का कहना है कि क्रिकेटर ही मैदान पर धर्म को लेकर आए थे. इसे लेकर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्विटर) पर कहा कि भारत अपनी खेल भावना और आतिथ्य सत्कार के लिए मशहूर है. उन्होंने इसे पड़ोसी देश के खिलाड़ियों के साथ ऐसे व्यवहार को बहुत ही निम्न स्तर का बताया.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: भयानक जंग के 9 दिनों का हाल, जानें अब तक कितना हुआ नुकसान

क्या बोले उदयनिधि

उदयनिधि ने कहा कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ किया गया व्यवहार अस्वीकार्य और एक नया निम्न स्तर है. उन्होंने एक्स पर लिखा, खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली शक्ति बनना चाहिए, सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए. इसे एक उपकरण के रूप में उपयोग करना चाहिए, नफरत फैलाना निंदनीय है. 

उदयनिधि ने की थी सनातन धर्म पर टिप्पणी

बता दें कि तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन का विवादों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले उन्होंने सनातन धर्म पर टिप्पणी की थी. इसके बाद विवाद पैदा हो गया था. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय के विचार के खिलाफ है और इसका उन्मूलन किया जाना चाहिए. .यही नहीं उन्होंने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू से करते हुए इसे खत्म करने की बात कही थी. अपने इस बयान के बाद भी उदयनिधि बीजेपी के निशाने पर आ गए थे. इसी बीच उन्होंने मैच के दौरान जय श्री राम के नारे लगाए जाने को गलत बता दिया.

बीजेपी ने किया पलटवार

डीएमके नेता उदयनिधि की इस टिप्पणी के बाद बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक्स पर लिखा, "यह घृणित डेंगू, मलेरिया मच्छर फिर से जहर फैलाने के लिए निकला है. जब मैदान पर नमाज के लिए मैच रोका जाता है तो आपको कोई समस्या नहीं होती है." भाटिया ने आगे कहा कि, हमारे भगवान राम ब्रह्मांड के हर कोने में बसते हैं, इसलिए जय श्री राम कहें.