logo-image

दिशा सालियान मामले की होगी CBI जांच? सुप्रीम कोर्ट आज करेगा तय

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh) की मैनेजर रही दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत अभी भी एक पहेली बनी हुई है. इस मामले को मुंबई पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बताकर केस बंद कर चुकी है.

Updated on: 08 Oct 2020, 08:02 AM

नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh) की मैनेजर रही दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत अभी भी एक पहेली बनी हुई है. इस मामले को मुंबई पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बताकर केस बंद कर चुकी है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई है. इस मामले में एक चश्मदीद ने न्यूज नेशन पर खुलासा किया था कि दिशा के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या की गई.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ आज PM मोदी करेंगे अनोखे 'जन आंदोलन' की शुरुआत

न्यूज नेशन ने चश्मदीद के सभी सबूत सीबीआई को सौंप दिए थे. आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई की अध्यक्षता में एक बैंच सुनवाई करेगी.
न्यूज नेशन पर चश्मदीद ने खुलासा किया था कि 8 जून को रात में दिशा ने अपने घर पर पार्टी रखी थी. पार्टी वाली रात दिशा सालियान के साथ 4 लोगों ने रेप किया था. पार्टी में म्यूजिक की आवाज काफी तेज थी, जिससे कोई दिशा की चीख-पुकार नहीं सुन सका.' चश्मदीद के मुताबिक, रेप के आरोपियों में सारे रसूख वाले थे. चार में से एक मंत्री का सिक्योरिटी गार्ड था. जुर्म में दिशा का एक नजदीक फ्रेंड भी था. चश्मदीद ने न्यूज नेशन पर दावा किया अगर वह मंत्री के गार्ड को देख लेगा तो उसके जरूर पहचान लेगा. चश्मदीद ने न्यूज नेशन पर और भी कई बड़े खुलासे किए हैं.

यह भी पढ़ेंः आम आदमी का जीना मुहाल, सब्जियों के बाद अब दाल पर महंगाई की मार

इसके अलावा भी न्यूज नेशन के पास ऐसी अहम जानकारियां आई हैं, जो काफी अहम हैं. न्यूज नेशन को मिली जानकारी के मुताबिक, दिशा की मौत 8 जून की रात को हुई थी, जबकि उनका फोन 17 जून तक एक्टिव था. दिशा के फोन से कई इंटरनेट कॉल किए गए थे. ऐसे में सवाल ये उठा कि दिशा की मौत के बाद कौन 17 जून तक उनका मोबाइल फोन इस्तेमाल करता रहा. इस पूरे प्रकरण में मुंबई पुलिस की भूमिका पूरी तरह से शक के दायरे में है. बता दें कि 8 जून की रात को दिशा की कथित तौर पर 14वीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी.