logo-image
लोकसभा चुनाव

INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक में मनमुटाव, राहुल गांधी के अडानी मुद्दे से ममता बनर्जी खफा!

ममता बनर्जी ने कहा कि राहुल ने इस मुद्दे को उठाने से पहले किसी सहयोगी दलों के साथ चर्चा नहीं की थी. उन्हें यह मुद्दा इस बैठक में नहीं उठाना चाहिए था.

Updated on: 01 Sep 2023, 08:19 PM

नई दिल्ली:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इंडिया गठबंधन की दो दिन तक चली बैठक संपन्न हो गई. हालांकि, बैठक में मनमुटाव की भी खबर सामने आ रही है. राहुल गांधी और ममता बनर्जी एक मुद्दे को लेकर आमने-सामने हो गए हैं. दरअसल, राहुल गांधी ने अडानी का मुद्दा उठाया था. जिसपर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नाराजगी जाहिर की है. ममता के मुताबिक, राहुल ने इस मुद्दे को उठाने से पहले किसी सहयोगी दलों के साथ चर्चा नहीं की थी. उन्हें यह मुद्दा इस बैठक में नहीं उठाना चाहिए था. यह मंच इस मुद्दे के लिए नहीं था. खबर यह भी है कि ममता बनर्जी बंगाल में कांग्रेस का वाम दलों के साथ गठबंधन करने को लेकर भी नाराज हैं.  

बता दें कि मुंबई में आयोजित इंडिया गठबंधन में कई मुद्दों पर चर्चा की गई है. इसमें अगली बैठक को लेकर भी मंथन किया गया है. हालांकि, अगली बैठक कहां होगी इस पर अभी मुहर नहीं लगी है. मुंबई बैठक में यह चर्चा हुई है कि इंडिया गठबंधन बड़ी रैलियां आयोजित करेगा. रैलियां, पटना, नागपुर और चेन्नई में हो सकती है. इसके साथ ही 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर भी गठबंधन की ओर से बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: 4500 का प्लेट, 12000 का कमरा, INDIA गठबंधन की मीटिंग में करोड़ों रुपए की फंडिंग किसने की?

एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने का संकल्प

इंडिया गठबंधन की बैठक में सभी दलों ने संकल्प लिया कि हम, INDIA गठबंधन की पार्टियां, आगामी लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं. विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू करने की योजना बना रहे हैं और लेन-देन की सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द संपन्न की जाएगी.