News Nation Logo

DGCA ने सुरक्षा उल्लंघन के मामले में Air Asia के 2 वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित किया

DGCA ने 28 जून को एयर एशिया इंडिया को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस नोटिस में आरोप लगाया गया था कि एयरलाइन ने सुरक्षा के मुद्दे पर समझौता किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Aug 2020, 11:06:59 AM
Air Asia

एयर एशिया (Air Asia) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation-DGCA) ने एयर एशिया (Air Asia) के हेड ऑफ ऑपरेशंस कैप्टन मनीष उप्पल और फ्लाइट सेफ्टी के प्रमुख कैप्टन मुकेश नीमा को निलंबित कर दिया है. डीजीसीए ने एयर एशिया द्वारा सुरक्षा उल्लंघन के मामले में यह कार्रवाई की है. बता दें कि DGCA ने 28 जून को एयर एशिया इंडिया को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस नोटिस में आरोप लगाया गया था कि एयरलाइन ने सुरक्षा के मुद्दे पर समझौता किया है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 हजार रुपये देकर बुक कराएं नई Honda Jazz, इस महीने के अंत में होगी लॉन्च

रांची एयरपोर्ट पर एयर एशिया के प्लेन से टकराया पक्षी
केरल (kerala) के कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे के अगले दिन यानी शनिवार को एक और दुर्घटना होते-होते टल गया था. रांची से मुंबई के लिए रवाना हो रहे एयर एशिया का विमान पक्षी से टकराया था. यह घटना झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची एयरपोर्ट पर हुई है. पक्षी से टकराने के बाद पायलट से सूझबूझ दिखाई और आनन फानन में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को उड़ान भरने से पहले ही रोक दिया. जानकारी के अनुसार, एयर एशिया की फ्लाइट (i5-632) रांची से मुंबई के लिए रवाना हो रही थी. इसी दौरान विमान में बर्ड हिटिंग हुई. आनन फानन में पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और फिर विमान को वापस एयरपोर्ट पर लाया गया. विमान में कुल 176 यात्री सवार थे. घटना के बाद विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर करने की कोशिश की जा रही है. एयरपोर्ट ऑथरिटी के अनुसार, सभी यात्री सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटों में 53 हजार से ज्यादा नए मामले

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को दुबई से 190 यात्रियों के साथ आ रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर भारी बारिश के बीच उतरते समय हवाईपट्टी पर फिसलकर 35 फुट नीचे खाई में जा गिरी थी. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में मारे गए लोगों को 10-10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपए की अंतरिम राहत देने का ऐलान किया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 10:58:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.