logo-image

इमरान खान को दिग्विजय सिंह ने दी बधाई, Air Strike पर माेदी सरकार की खिंचाई

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भारत द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्टाइक के सबूत जारी करने की शनिवार को मांग की.

Updated on: 03 Mar 2019, 08:08 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भारत द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्टाइक के सबूत जारी करने की शनिवार को मांग की. उन्होंने कहा कि जिस तरह अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के खिलाफ कार्रवाई के सबूत जारी किए थे, उसी तरह हमें भी सबूत जारी करने चाहिए. सिंह ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'सेना की कार्रवाई पर कोई सवाल नहीं खड़े कर रहा. यह तकनीक का युग है, आज हम बात कर रहे हैं, यह किसी से छुपा नहीं है. खुले में तो सैटेलाइट के माध्यम से सारी तस्वीरें सामने आ जाती हैं. जिस तरह के प्रमाण अमेरिका की सरकार ने ओसाम बिन लादेन के बारे में पूरे विश्व को दिए थे, उसी तरह के प्रमाण हमें भी देने चाहिए.

उल्लेखनीय है कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था, क्योंकि पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश ने ही ली थी.

इसे भी पढ़ें: विंग कमांडर अभिनंदन ने बताया, पाकिस्तान में मानसिक उत्पीड़न किया गया: सूत्र

आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर चल रही कयासबाजी पर सिंह ने कहा, 'वर्ष 1977 में पहली बार लोकसभा का टिकट मांगा था, मगर मिला नहीं था. उसके बाद से आज तक टिकट नहीं मांगा. पार्टी जहां से कहेगी लड़ूंगा.'