News Nation Logo

दिग्विजय सिंह का तंज, गुजरात से जाकर वाराणसी चुनाव लड़ने वाले पीएम 'प्रवासी' नहीं तो मजदूर कैसे 'प्रवासी'

देश में लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूर काफी परेशान है. वह अपने घर जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 22 May 2020, 09:27:18 AM
Digvijay singh

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूर काफी परेशान है. वह अपने घर जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, यदि मोदी जी गुजरात से जा कर वाराणसी से चुनाव लड़ कर भी “प्रवासी” नही हैं तो वाराणसी का मज़दूर अपने पेट के ख़ातिर, गुजरात चला गया, तो “प्रवासी” कैसे हो गया? उनके तर्क मे दम तो है. इस पर देश के विद्वानों के बीच में चर्चा तो होना चाहिए.

वहीं दूसरी तरफ आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अगुवाई में 17 विपक्षी दलों की बैठक होगी, जिसमें मजदूरों का पलायन और राहत पैकेज प्रमुख मुद्दा होगा. बैठक दोपहर 3:00 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होगी. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) महाराष्ट्र की कमान संभालने के बाद पहली बार विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पूर्व आर्मी चीफ बोले- चीन के साथ टकराव के लिए अमेरिका नहीं ये है वजह...

उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाई है. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) हिस्सा नहीं लेंगे.

यह भी पढ़ें: CM योगी आदित्‍यनाथ ने अपनी ही दुकानों पर चलवाया बुल्‍डोजर, 200 से ज्‍यादा दुकानें जमींदोज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होंगी शामिल

पश्चिम बंगाल में तूफान की वजह से हुई तबाही के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगी. ममता बनर्जी लॉकडाउन के दौरान लगातार केंद्र सरकार के आर्थिक पैकेज पर सवाल उठाती रही हैं, लेकिन अभी तक समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने बैठक में शामिल होने को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के एक बड़े नेता ने दोनों दलों के नेताओं से बैठक में शामिल होने को लेकर बातचीत की है, लेकिन यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों दलों के नेता बैठक में शामिल होंगे या नहीं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं से प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर रणनीति बनाने को लेकर समर्थन मांगा है. इस बैठक में श्रम कानून में हुए बदलाव पर भी सोनिया गांधी विपक्षी दलों के साथ चर्चा करेंगी.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 09:19:36 AM