News Nation Logo

पूर्व आर्मी चीफ बोले- चीन के साथ टकराव के लिए अमेरिका नहीं ये है वजह...

पूर्व आर्मी चीफ जनरल वेद मलिक (Ved Malik) ने चीन के हालिया आक्रामक रवैये को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चीन (China) एलएसी लगातार टकराव की स्थिति बना रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 May 2020, 09:12:45 AM
ved malik

वेद मलिक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व आर्मी चीफ जनरल वेद मलिक (Ved Malik) ने चीन (China) के हालिया आक्रामक रवैये को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चीन एलएसी लगातार टकराव की स्थिति बना रहा है. इसके लिए भारत के अमेरिका के साथ संबंध वजह नहीं है. इसके लिए काफी पहले ही रणनीति बन चुकी थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं ऐसे लोगों से सहमत नहीं हूं जो सोचते हैं कि भारत के साथ चीन के हालिया रणनीतिक आक्रामक रवैये के लिए अमेरिका के साथ भारत के करीबी संबंध जिम्मेदार हैं. चीन ने भारत की नीति पर मन उसी समय बना लिया था जब उसने 1963 में पाकिस्तान (Pakistan) के साथ समझौता कर उसके साथ परमाणु तकनीक साझा की थी.

यह भी पढ़ेंः CM योगी आदित्‍यनाथ ने अपनी ही दुकानों पर चलवाया बुल्‍डोजर, 200 से ज्‍यादा दुकानें जमींदोज

दरअसल पिछले कुछ दिनों से एलएसी पर चीन लगातार भारत के साथ टकराव पैदा कर रहा है. कई बार दोनों देशों के सैनिकों के बीच मारपीट तक की खबरें सामने आ चुकी हैं. भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है. चीन के खिलाफ दुनियाभर के देश एकजुट हो रहे हैं. कई विदेशी कंपनियां चीन से बाहर निकल चुकी हैं. इनमें से कुछ कंपनियों ने भारत का रुख कर लिया है. इसी से चीन बौखलाया हुआ है.
 

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 09:04:35 AM

Related Tags:

Ved Malik China Pakistan