logo-image

नोएडा में सड़क हादसों पर अंकुश के लिए डिसिप्लिन ऑन दी रोड-2 मुहिम शुरू

नोएडा में सड़क हादसों पर अंकुश के लिए डिसिप्लिन ऑन दी रोड-2 मुहिम शुरू

Updated on: 15 Jun 2023, 09:35 PM

नोएडा:

सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए और लोगों को नियमों के पालन के लिए सजग और जागरूक बनाने के लिए नोएडा में शुरू हो चुका है डिसिप्लिन ऑन रोड पार्ट 2। पूरे गौतमबुद्धनगर में विशेष अभियान डिसिप्लिन ऑन दी रोड .2 14 जून से 30 जून तक चलाया जाएगा। अभियान के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर चलाना समेत कार्रवाई भी की जाएगी।

पुलिस ने कई बिंदु बनाए हैं, जिन पर अगर आपने नियमों का उल्लंघन किया तो आप पर कार्रवाई हो सकती है। इन बिंदुओं में बिना डीएल के वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करना, सार्वजनिक स्थान पर नाबालिग द्वारा वाहन चलाना। राजमार्गो पर नो पार्किं ग जोन में वाहन खड़ा करना, चौपहिया वाहन चालक व उसमें बैठी सवारी द्वारा सीट बेल्ट न लगाना, मदिरा/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाना, लाल व नीली बत्ती का अवैध प्रयोग करना, दोषपूर्ण नंबर प्लेट लगाना और चौपहिया वाहनों शीशों पर काली फिल्म का प्रयोग करना शामिल हैं। नियमों का पालन न करने पर वाहन चालक पर करवाई की जाएगी।

पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह ने बैठक कर यातायात पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस अभियान के दौरान किसी प्रकार की अवैध वसूली न हो। पुलिसकर्मी, किसी के साथ दुर्व्यवहार न करें और अपना कार्य शालीनता एवं दृढ़ता से करें। बुजुर्ग, महिलाओं, दिव्यांगों, एंबुलेंस/मरीज को कोई असुविधा नहीं होने पाए। इसके साथ बॉडी वान कैमरे का प्रयोग अवश्य करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.