News Nation Logo

Amritsar में छूटे 17 यात्रियों को Scoot Airlines ने दिया ये ऑफर, DGCA संतुष्ट

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 21 Jan 2023, 07:05:49 PM
Scoot Airlines

Scoot Airlines (Photo Credit: File)

highlights

  • डीजीसीए ने स्कूट एयरलाइंस को दी क्लीन चिट
  • स्कूट एयरलाइंस ने यात्रियों के साथ किया अच्छा व्यवहार
  • स्कूट एयरलाइंस ने यात्रियों को दिये रिफंड समेत अन्य विकल्प

नई दिल्ली:  

DGCA gives clean chit to Scoot Airlines : 18 जनवरी को अमृतसर एयरपोर्ट पर करीब 35 यात्री छूट गए थे. उनमें से 17 यात्रियों के साथ एयरलाइंस का संपर्क नहीं हो पाया था. अब बताया जा रहा है कि उन 17 यात्रियों के लिए स्कूट एयरलाइंस ( Scoot Airlines ) ने वैकल्पिक व्यवस्था की है. बाकी यात्रियों को भी कुछ सुविधाएं दी गई हैं. ये पूरा मामला स्कूट एयरलाइंस से जुड़ा था, जो कि सिंगापुर एयरलाइंस की सहयोगी कंपनी है और लो फेयर एयरलाइन के तौर पर काम करती है. उसी एयरलाइंस के विमान को 18 जनवरी को शाम 7.55 बजे अमृतसर से उड़ान भरना था, लेकिन उसके 4 घंटे पहले ही 3.45 बजे ही उड़ान भर ली. जिसकी वजह से बहुत सारे यात्री पीछे छूट गए थे. 

स्कूट एयरलाइंस के जवाब से डीजीसीए संतुष्ट

इस मामले में भारत सरकार के नागर विमानन महानिदेशालय ( DGCA ) ने स्कूट एयरलाइंस से सफाई मांगी थी, जिससे वो संतुष्ट है. डीजीसीए की ओर से जारी किये गए प्रेस नोट के मुताबिक, स्कूट एयरलाइंस ने इस घटने के बाद अगले ही दिन माफी मांग ली थी. साथ ही इस घटना से प्रभावित हुए यात्रियों के नुकसान की भरपाई के लिए भी स्कूट एयरलाइंस तैयार है.

ये भी पढ़ें : PM Modi पर BBC डॉक्यूमेंट्री के वीडियो Youtube-ट्विटर पर हुए ब्लॉक्ड

स्कूट एयरालाइंस ने दिये यात्रियों को तीन विकल्प

स्कूट एयरलाइंस ने यात्रियों को तीन विकल्प भी दिये हैं, जिसमें प्रभावित यात्री अगले 14 दिनों में किसी भी दिन फ्री टिकट से सकता है. दूसरा ऑप्शन है टिकट के पैसों को 120 फीसदी बाउचर की शक्ल में लौटाना और तीसरा ऑप्शन है शत प्रतिशत किराए को नकद लौटाया जाना. डीजीसीए ने स्कूट एयरलाइंस द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की है.

First Published : 21 Jan 2023, 06:16:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.