logo-image

कोलकाता में फर्जी कंपनी का खुलासा, आयकर विभाग ने जब्त किए 1.78 करोड़ रुपये

पैसे एक्सिस बैंक के चौक ब्रांच में जमा किए गए थे और इस कंपनी का नाम हिमाद्री विनकॉम प्राइवेट लिमिटेड है।

Updated on: 01 Jan 2017, 10:01 AM

नई दिल्ली:

नोटबंदी के बाद काले धन के खिलाफ जारी कार्रवाई के बीच आयकर विभाग ने कोलकाता में एक फर्जी कंपनी का पर्दाफाश किया है। साथ ही एक प्राइवेट बैंक के अकाउंट में कंपनी के 1.78 करोड़ रुपये भी जब्त किए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पैसे एक्सिस बैंक के चौक ब्रांच में जमा किए गए थे और इस कंपनी का नाम हिमाद्री विनकॉम प्राइवेट लिमिटेड है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फर्जी कंपनी के डायरेक्टर के तौर पर सुधीर रस्तोगा और उनकी पत्नी आशा रस्तोगी का नाम पंजीकृत है। दोनों वाराणसी के व्यवसायी बताए जाते हैं। इनका मेकअप का सामान बनाने का व्यवसाय है और आयकर विभाग में दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक इनकी सलाना आय पांच से छह लाख है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा से आयकर विभाग ने जब्त किये 70 लाख रुपये के पुराने नोट, नोटों में लगा है दीमक

हालांकि, रस्तोगी ने जब्त पैसों से अपने किसी भी संबंध से इंकार किया है और इस बारे में एक एफिडेविट भी आयकर विभाग को सौंपा है।

रस्तोगी के मुताबिक उन्होंने एक साल पहले इस कंपनी से खुद को अलग कर लिया था और उन्होंने यह पैसे बैंक में जमा नहीं करवाए हैं। आयकर विभाग के मुताबिक 10 से 29 नवंबर के बीच 2.35 करोड़ इस अकाउंट में जमा किए गए लेकिन 1.78 करोड़ रुपये अघोषित हैं।

आयकर विभाग के अनुसार पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच में सीसीटीवी फुटेज का भी सहारा लिया जाएगा ताकि यह मालूम चल सके कि पैसे किसने जमा कराए।