logo-image

दिल्ली में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी

दिल्ली में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी

Updated on: 13 May 2022, 03:20 PM

नई दिल्ली:

नगर निगम (एमसी) का शहर के विभिन्न स्थानों पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुक्रवार को भी बेरोकटोक जारी रहा।

नवीनतम रिपोटरें के अनुसार, शहर के विष्णु गार्डन क्षेत्र में ख्याला रोड पर वर्तमान में अतिक्रमण विरोधी अभियान चल रहा है। जेसीबी बुलडोजर से दुकानों के विस्तारित क्षेत्र को तोड़ते हुए देखा गया, जो सड़क के किनारे फुटपाथों या फुटपाथों पर अतिक्रमण कर रहे थे।

दो जेसीबी बुलडोजर एक साथ सड़क के दोनों किनारों पर काम कर रहे थे, जो सड़क के किनारे नालियों को ढकने वाले शेड और सीढ़ियों जैसे अवैध अतिक्रमण को साफ कर रहे थे।

नगर निगम की कार्रवाई का निवासी विरोध नहीं कर रहे थे, बावजूद इसके मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात थे। हालांकि, कुछ स्थानीय लोगों ने नगर निगम के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त किया।

एक स्थानीय ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हमें कोई नोटिस नहीं दिया गया था। अगर एमसीडी ने हमें सूचित किया होता, तो हम खुद उक्त अतिक्रमण को हटा देते।

विष्णु गार्डेन के अलावा, एमसीडी का बुलडोजर नजफगढ़ के चावला क्षेत्र में भी चला।

नवीनतम रिपोटरें के अनुसार, पशु आश्रय के एक विस्तारित हिस्से को ध्वस्त होते देखा गया। शेल्टर के मालिक ने एमसी के कदम पर अपनी कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने पूछा, यह सड़क, जिस पर पशु आश्रय मौजूद है, कहीं नहीं जा रही है। यह कुछ दूरी के बाद बंद हो जाती है। यह छोटा विस्तार क्षेत्र में किसी भी सरकारी गतिविधि को कैसे बाधित कर रहा है।

इस बीच, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दिल्ली में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने का आग्रह किया है। सिसोदिया ने दावा किया कि नागरिक एजेंसी के प्रस्तावित अभियान से दिल्ली में 60 लाख से अधिक लोग बेघर हो जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.