News Nation Logo

आंध्र में जिन्ना टावर का नाम बदलने की मांग फिर उठी, BJP ने CM पर लगाए ये आरोप

आंध्र प्रदेश भाजपा के सह-प्रभारी सुनील देवधर ने कहा कि पार्टी इस्लाम के खिलाफ नहीं है, बल्कि कट्टरवाद और तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 20 Mar 2022, 02:57:53 PM
Jinnah Tower

Jinnah Tower (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • BJP ने कहा, पाकिस्तान के संस्थापक का नाम हटाया जाना चाहिए
  • बीजेपी ने कहा- पार्टी इस्लाम नहीं कट्टरवाद और तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ
  • कहा- आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी को वोट बैंक खोने का डर

हैदराबाद:  

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आंध्र प्रदेश इकाई ने गुंटूर में जिन्ना टॉवर का नाम बदलने की मांग फिर से दोहराई है. बीजेपी ने कहा है कि पाकिस्तान के संस्थापक का नाम हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि वह लाखों हिंदुओं की हत्या और भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार था. आंध्र प्रदेश भाजपा के सह-प्रभारी सुनील देवधर ने कहा कि गुंटूर में जिन्ना टॉवर का नाम बदला जाना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि पार्टी इस्लाम के खिलाफ नहीं है, बल्कि कट्टरवाद और तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस के ये 10 विधायक थामेंगे भाजपा का दामन, खबर के बाद भी आलाकमान बेफिक्र !

बीजेपी का आरोप, सीएम नहीं ले रहे आरोप

कडपा के राणाभेरी में देवधर ने कहा, गुंटूर में जिन्ना के नाम पर एक टावर का नाम रखा गया है. वह 'अखंड भारत (अविभाजित भारत)' के विभाजन के दौरान लाखों हिंदुओं की हत्या और पाकिस्तान में हिंदुओं के उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार था. भाजपा मांग करती है कि गुंटूर में टावर से मुहम्मद अली जिन्ना का नाम हटा दिया जाए. भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी टावर का नाम बदलने में रुचि नहीं ले रहे हैं क्योंकि उन्हें अपना वोट बैंक खोने का डर है. भाजपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.

एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखने की मांग

देवधर ने कहा, टॉवर का नाम (पूर्व राष्ट्रपति) एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा जा सकता है, लेकिन वह (CM) ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि उन्हें वोट नहीं मिलेगा. 
विशेष रूप से, भाजपा की आंध्र प्रदेश इकाई ने पिछले साल दिसंबर में गुंटूर नगर निगम आयुक्त चल्ला अनुराधा को एक ज्ञापन सौंपा था जिसमें पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर 'जिन्ना टॉवर' का नाम बदलने की मांग की गई थी. गुंटूर नगर निगम (GMC) के अधिकारियों ने टावर को तिरंगे से रंगवा दिया है. इसके अलावा, देवधर ने यह भी कहा कि भाजपा कडपा में टीपू सुल्तान की प्रतिमा के निर्माण की अनुमति नहीं देगी. इस जिले का नाम कडपा है, जिसका अर्थ है चौखत (वेंकटेश्वर स्वामी का प्रवेश द्वार)'. भाजपा कडपा में टीपू सुल्तान की मूर्ति के निर्माण की अनुमति नहीं देगी.

First Published : 20 Mar 2022, 02:57:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.