News Nation Logo

CM गहलोत की मांग, सोनिया गांधी के बाद अब राहुल गांधी संभालें कांग्रेस

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की तैयारी तेज हो गई हैं. यह कई मायनों में अहम होने वाली है. इस बैठक की सबसे खास बता ये है कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की मदद के लिए दो उपाध्यक्ष भी नियुक्त किए जा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 24 Aug 2020, 12:20:46 AM
ashok gehlot

अशोक गहलोत। (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की तैयारी तेज हो गई हैं. यह कई मायनों में अहम होने वाली है. इस बैठक की सबसे खास बता ये है कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मदद के लिए दो उपाध्यक्ष भी नियुक्त किए जा सकते हैं. वहीं इस बैठक में राहुल गांधी के पदभार संभालने के लिए भी कुछ नेता आवाज उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- 'पीएम मोदी को राहुल गांधी से डर लगता है, इसलिए उन्हें ही कांग्रेस का अध्यक्ष बनना चाहिए'

मीटिंग से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि 23 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा माननीय सीपी को पत्र लिखने वाला समाचार अविश्वसनीय है और अगर यह सच है - तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. इस बात को मीडिया में जाने की कोई आवश्यकता नहीं थी. मेरा दृढ़ता से मानना ​​है कि माननीय सीपी श्रीमती सोनिया गांधी जी को पार्टी का नेतृत्व करते रहना चाहिए.

इस निर्णायक मोड़ पर जहां लड़ाई हमारे लोकतंत्र के लोकाचार को बचाने की है. उन्होंने हमेशा चुनौतियों का सामना किया है. लेकिन अगर उन्होंने अपना मन बना लिया है तो मेरा मानना ​​है कि राहुल गांधी को आगे आना चाहिए और कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए क्योंकि देश को हमारे संविधान-लोकतंत्र को बचाने के लिए सबसे बड़ी चुनौती है.

हैकिंग का डर

कल होने वाली इस बैठक में हैकिंग भी एक बड़ी समस्या बनकर उभरेगी. हैकिंग का डर बीजेपी से नहीं बल्कि पार्टी को अपने की नेताओं से होगा. दरअसल नेतृत्व के संकट से जूझ रही कांग्रेस पार्टी इस पर अंतर्कल्ह से जूझ रही है.

यह भी पढ़ें- स्वरा भास्कर के खिलाफ अवमानना का मुकदमा शुरू करने से अटॉर्नी जनरल का इनकार

कांग्रेस के कई नेता पार्टी के अंदर हो रही परेशानियों को सार्वजनिक करना चाहते हैं. ऐसे में कल होने वाले महामंथन सभी सदस्यों को आईडी दी जाएगी. इसके अलावा इसी हैंकिग के डर से ये बैठक जूम के बजाय वेब एक्स पर होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 07:25:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.