logo-image

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट - देवेंद्र फडणवीस ने अमित शाह और जेपी नड्डा से की मुलाकात

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट - देवेंद्र फडणवीस ने अमित शाह और जेपी नड्डा से की मुलाकात

Updated on: 29 Jun 2022, 12:45 AM

नई दिल्ली:

शिवसेना में हुई बगावत की वजह से महाराष्ट्र में जारी संकट के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली आकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

मंगलवार को ही दिल्ली पहुंचे देवेंद्र फडणवीस शाम को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि फडणवीस ने नड्डा को शिवसेना में हुई बगावत, एकनाथ शिंदे के साथ विधायकों की संख्या और महाराष्ट्र के जमीनी राजनीतिक हालात और भविष्य की संभावनाओं को लेकर जानकारी दी। दोनों नेताओं के बीच, महाराष्ट्र के सियासी संकट को लेकर कानूनी और संवैधानिक पहलुओं पर भी चर्चा हुई। फडणवीस और जेपी नड्डा की मुलाकात के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह भी नड्डा के आवास पर पहुंचे।

सूत्रों के मुताबिक, जेपी नड्डा से मुलाकात करने से पहले देवेंद्र फडणवीस ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो, दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के मद्देनजर सरकार गठन के तमाम पहलुओं और फॉर्मूले को लेकर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि, इस पूरे मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रही भाजपा को एकनाथ शिंदे के आखिरी दांव का इंतजार है।

आपको बता दें कि, सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र भाजपा कोर कमेटी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में राज्य की स्थिति को लेकर विस्तार से चर्चा हुई थी। इस बैठक के अगले दिन, मंगलवार को दिल्ली आकर देवेंद्र फडणवीस द्वारा जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ मुलाकात को महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि, फडणवीस मुंबई वापस लौटकर आलाकमान के निर्देशों के आधार पर पार्टी की रणनीति को कामयाब बनाने के लिए कार्य करेंगे।

दरअसल, एकनाथ शिंदे की बगावत को लेकर अभी तक भाजपा वेट एंड वॉच की मुद्रा में ही रही है। लेकिन सोमवार को मुंबई में हुई बैठक के बाद भाजपा ने यह साफ कर दिया है कि अभी तक उनके पास कोई प्रस्ताव ( शिंदे गुट ) नहीं आया है और जैसे ही कोई प्रस्ताव आता है तो पार्टी इस पर विचार करने के लिए दोबारा बैठक करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.