logo-image

Delhi Weather Updates: दिल्ली में अगले दो दिनों तक बने रहेंगे बारिश के आसार, दिन के तापमान में आई गिरावट

दिल्ली के मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी है। जल्द यहां पर ठंड दस्तक दे सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार से मौसम में बदलाव देखने को​ मिला। यहां पर रविवार और सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है.

Updated on: 16 Oct 2021, 10:36 AM

highlights

  •  हिमपात वाले उच्च हिमालयी क्षेत्रों से आने वाली हवा के कारण दिल्ली में सुबह ठंड का अहसास बढ़ गया है.
  • रविवार 17 अक्टूबर को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश का भी अनुमान है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी है. जल्द यहां पर ठंड दस्तक दे सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार से मौसम में बदलाव देखने को​ मिला. यहां पर रविवार और सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है। हवा के रुख को देखा जाए तो उत्तरी पश्चिमी दिशा से आ रही हवा शनिवार को पूर्वी हो गई. इस कारण दिन के तापमान में गिरावट आई है. हालांकि, बादलों के कारण न्यूनतम तापमान में थोड़ा इजाफा हो सकता है. हिमपात वाले उच्च हिमालयी क्षेत्रों से आने वाली हवा के कारण दिल्ली में सुबह ठंड का अहसास बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें: पुलवामा में सुरक्षा बलों से आतंकियों की मुठभेड़, लश्कर का शीर्ष कमांडर घिरा

दिल्ली के सफदरजंग मौसम केंद्र के अनुसार अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस रहा. ये सामान्य से एक डिग्री कम है. यहां पर आर्द्रता का स्तर 81 से 38 फीसदी तक रहा. आईएएमडी के अनुसार दिल्ली-ओडिशा-यूपी समेत कई राज्यों में शनिवार के बाद से हल्की बारिश का अनुमान है, ये अगले तीन दिन यानी सोमवार तक जारी रह सकती है.

अगले तीन दिनों तक इन राज्यों बारिश की है संभावना

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के साथ उसके आसपास के इलाकों में रविवार 17 अक्टूबर को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश का भी अनुमान है. फिर 19 अक्टूबर को भी दिल्ली में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं. हालांकि इसके बाद भी दो-तीन दिनों तक हल्के बादल बने रहेंगे, मगर बारिश नहीं होगी। वहीं यूपी के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान है. बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के असर और ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनने की वजह से राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई भाग में 15 से 17 अक्टूबर के बीच बारिश की संभावना जताई गई है.