logo-image

पुलवामा में सुरक्षा बलों से आतंकियों की मुठभेड़, लश्कर का शीर्ष कमांडर घिरा

शनिवार को भी पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. बताते हैं कि सुरक्षा बलों ने लश्‍कर के टॉप कमांडर को घेर लिया है.

Updated on: 16 Oct 2021, 08:13 AM

highlights

  • पंपोर में जारी है आतंकियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़
  • लश्कर का टॉप कमांडर उमर मुश्ताक को घेरा गया
  • बीते 72 घंटों में 8 मुठभेड़ों में 11 आतंकी ढेर हुए

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने की पाकिस्तान साजिश के बीच भारतीय सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है. शनिवार को भी पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. बताते हैं कि सुरक्षा बलों ने लश्‍कर के टॉप कमांडर को घेर लिया है. कश्‍मीर के आईजी विजय कुमार के मुताबिक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पंपोर में मुठभेड़ चल रही है. मुठभेड़ में लश्‍कर का टॉप कमांडर उमर मुश्‍ताक घिर गया है. गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने टॉप 10 आतंकियों की लिस्‍ट तैयार की है. इसमें उमर मुश्‍ताक भी एक है. उमर श्रीनगर में दो पुलिसकर्मियों की हत्‍या में शामिल रहा है. बीते कई दिनों से सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 11 आतंकियों को ढेर करने में सफलता प्राप्त की है.

सरेंडर करने के बजाय शुरू कर दी फायरिंग
प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि लश्‍कर का कमांडर पुलवामा के पंपोर इलाके में छिपा है. इस इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके को घेर लिया. इसके साथ ही लश्‍कर कमांडर उमर मुश्‍ताक से आत्मसमर्पण करने को कहा. हालांकि खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. आतंकी की ओर से की गई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी. इस मुठभेड़ में अभी तक आतंकी के मारे जाने या पकड़े जाने की जानकारी नहीं मिली है. 

8 मुठभेड़ में 11 आतंकी मारे गए
श्रीनगर के बेमीना इलाके में शुक्रवार को हुई पुलिस मुठभेड़ में जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. इससे पहले शुक्रवार को ही पुलिस ने पुलवामा में एक अन्‍य आतंकवादी को मार गिराया था. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों के नागरिक हमलों पर हमने भी तुरंत आक्रामक अभियान शुरू किया. अभी तक 8 मुठभेड़ हुईं और 11 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. श्रीनगर शहर में पांच आतंकवादी थे, उनमें से दो को शुक्रवार को मार गिराया गया. अब हम बचे हुए तीन आतंकियों को तलाश रहे हैं. पुलवामा और बेमिना की दोनों मुठभेड़ समाप्त हो गई है.