News Nation Logo
Banner

Delhi Rain: 2007 के बाद 24 घंटे में दूसरी सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड, जानें आज का हाल

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Oct 2022, 08:08:09 AM
rain

Delhi Rain (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Weather Alert : देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार और रविवार को लगातार बारिश देखने को मिली है, जिससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. कहीं लबालब पानी भर गया है, कहीं लोगों को जाम के झाम का सामना पड़ा. मौसम विभाग अनुसार, सोमवार को भी मूलसाधार बारिश होगी. तापमान में भी गिरावट देखने को मिला है. मौसम विभाग की मानें तो 2007 के बाद पिछले 24 घंटे के भीतर ये दूसरी सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई है.

यह भी पढ़ें : Weather Alert: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, गाजियाबाद-नोएडा समेत कई जिलों में स्कूल बंद

दिल्ली में 2007 के बाद 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. रविवार को मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, शहर में रविवार सुबह 8.30 बजे तक 74 मिमी की लगातार बारिश दर्ज की गई है. ये 2007 के बाद से इस अवधि की दूसरी सबसे ज्यादा बारिश है. दिल्ली-एनसीआर में मकान ढह गया है तो वहीं यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें : Petrol- Diesel Price Today: कच्चे तेल के बढ़ते दामों के बीच जारी हुए पेट्रोल- डीजल के नए भाव

दिल्ली-एनसीआर में लगातार दो दिनों से बारिश का दौर जारी है. शनिवार और रविवार को दिनभर बारिश रुक-रुक कर लगातार जारी रही. इसके चलते पारा भी काफी लुढ़क गया. दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में जाम और जलभराव भी देखा गया. मौसम विभाग की भविष्यवाणी को देखते हुए यूपी के गाजियाबाद और नोएडा समेत कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. 

First Published : 10 Oct 2022, 08:05:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.