logo-image

तस्लीमा नसरीन के खिलाफ साकेत गोखले ने दर्ज कराई शिकायत, इस्लाम की आलोचना करने पर फंसी

जानी-मानी लेखिका तस्लीमा नसरीन के खिलाफ कांग्रेस समर्थक साकेत गोखले ने मामला दर्ज कराया है. साकेत ने तस्लीमान के खिलाफ भारत में सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने की शिकायत दर्ज कराई ह.

Updated on: 31 Oct 2020, 11:23 PM

नई दिल्ली :

जानी-मानी लेखिका तस्लीमा नसरीन के खिलाफ कांग्रेस समर्थक साकेत गोखले ने मामला दर्ज कराया है. साकेत ने तस्लीमान के खिलाफ भारत में सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने की शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, तस्लीमा नसरीन ने 29 अक्टूबर को अपने ट्विवटर अकाउंट से एक पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने लिखा था 'बॉयकॉट इस्लाम'. 

साकेत गोखले ने शिकायत में लिखा है कि नई दिल्ली में वीजा पर रहने वाली तस्लीमा नसरीन (स्वीडन की नागरिक) ने वीजा मानदंडों का व्यापक उल्लंघन करते हुए अपने ट्वीट के माध्यम से भारत में सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने का प्रयास किया है. 

इसे भी पढ़ें:कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सोमवार को गृह मंत्रालय और दिल्ली सरकार की बैठक

साकेत गोखले ने विदेशियों के क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी के समक्ष शिकायत दायर किया है. शिकायत पत्र में कहा कि नसरीन का ट्वीट ‘हमारे देश में सांप्रदायिक विद्वेष और नफरत फैलाने का एक कुत्सित और जानबूझकर किया गया प्रयास’ है.

फ्रांस में हुई आतंकवादी घटना के बाद तस्लीमा नसरीन ने कहा कि इस्लाम धर्म में सुधार की जरूरत है, नहीं तो आधुनिक सभ्‍यता में इस धर्म के लिए कोई जगह नहीं है. इसके पहले तस्लीमा ने ट्व‍िटर पर ही लिखा था,'बॉयकॉट इस्‍लाम.'

और पढ़ें:एक नवंबर को बिहार में गरजेंगे पीएम मोदी, कल होगी चार रैलियां

29 अक्टूबर 2020 की सुबह 9 बजे फ्रांस के नीस शहर में स्थित कैथेड्रल चर्च में एक आतंकवादी घटना हुई.  गौरतलब है कि तस्लीमा लगातार खुलकर इस्‍लाम की बुराइयों और इस धर्म की खामियों के बारे में बात करती हैं.