logo-image

26 जनवरी हिंसा केस में दीप सिद्धू समेत अन्य के खिलाफ नई चार्जशीट दाखिल

किसान आंदोलन की आड़ में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर हुई हिंसा से जुड़े एक मामले में दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू और अन्य के खिलाफ नया पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है.

Updated on: 17 Jun 2021, 02:01 PM

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन की आड़ में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर हुई हिंसा से जुड़े एक मामले में दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू और अन्य के खिलाफ नया पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है. पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत में यह चार्जशीट दायर की है. वहीं दिल्ली कोर्ट ने गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हुई हिंसा से जुड़े मामले में दायर आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के मामले में सुनवाई 19 जून तक टाल दी है. आपको बता दें कि ये आरोपी 26 जनवरी को कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई किसानों की रैली में शामिल थे. दीप सिद्धू पर लोगों को उकसाने का आरोप है.

यह भी पढें : Corona Virus Live Updates: स्पूतनिक वी वैक्सीन भारत के 9 और शहरों में उपलब्ध होगी

दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने भी इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू और इकबाल सिंह समेत 16 लोगों के नाम थे. चार्जशीट में कहा गया था कि पुलिस और किसान नेताओं के बीच रैली के लिए तीन रास्तों पर सहमति बनी थी, मगर कुछ प्रदर्शनकारियों ने समझौते को तोड़ने के लिए पहले से योजना बनाई थी. मालूम हो कि कृषि कानूनों के विरोध में इसी साल 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड का ऐलान किया था, मगर इस दौरान जमकर हिंसा देखने कि मिली थी. 

यह भी पढें : गाजियाबाद से पहले यहां भी किए गए थे जबरन 'जय श्रीराम' बुलवाने का दावे, मगर ये थी सच्चाई

26 जनवरी को, तीन कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारी किसान पुलिस से भिड़ गए थे. झड़प के दौरान, प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने लाल किले में प्रवेश किया और एक धार्मिक झंडा फहराया. हिंसा में कई प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी घायल हुए थे. इस मामले में दीप सिद्धू को लोगों को उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. बता दें कि किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 150 से अधिक लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पुलिस के मुताबिक हिंसा के लिए उकसाने वालों में प्रमुख नाम पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू का है. वहीं एक अन्य प्रमुख आरोपी लखबीर सिंह उर्फ लाखा सिधाना पर पुलिस ने 1 लाख रुपये का नकद इनाम रखा है.