logo-image

जाली दस्तावेजों पर दिल्ली में रह रहे 2 रोहिंग्या गिरफ्तार, अलर्ट जारी

उत्तम नगर में भी हाल में 2 लोगों को बिना वैध दस्तावेज़ के भारत मे रहने के आरोप में पकड़ा गया था. पिछले 6 - 7 महीनों से रह रहे थे. दोनों को जेल भेज दिया गया है.

Updated on: 17 Jan 2021, 05:46 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में छुपकर रह रहे रोहिंग्या घुसपैठियों के खिलाफ पुलिस (Police) ने बड़ी कार्रवाई की है. पटपड़गंज में हाल ही में छह रोहिंग्या पर अवैध तरीके से भारत (India) मे रहने के आरोप में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई थी. उनको लामपुर डिटेंशन सेंटर में भेज दिया है और वापस भेजने के लिए FRRO को इसकी जानकारी दे दी गई है. ये सभी रोहिंग्या ट्रेन के जरिये त्रिपुरा (Tripura) से दिल्ली (Delhi) आए थे. उत्तम नगर में भी हाल में 2 लोगों को बिना वैध दस्तावेज़ के भारत मे रहने के आरोप में पकड़ा गया था. पिछले 6 - 7 महीनों से रह रहे थे. दोनों को जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में 26 जनवरी को आतंकी हमले की आशंका, दिल्ली पुलिस ने लगाए पोस्टर

दरअसल, 26 जनवरी को देखते हुए आईबी (IB) और फॉरेन रीजनल्स रजिस्ट्रेशन ऑफिस ( FRRO) की डोर टू डोर तलाशी अभियान चल रहा है. इसकी वजह से गैर कानूनी तरीके से भारत में रहने वाले रोहिंग्या और अन्य विदेशी लोगों को पकड़ा जा रहा है.  गणतंत्र दिवस को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 246 नए कोरोना केस, 8 मरीजों की मौत

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियां 26 जनवरी की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से अलर्ट पर हैं. सुरक्षा एजेंसियों को आतंकियों के खतरनाक मंसूबे के बारे में इनपुट मिले हैं जिसके बाद पुलिस ने दिल्ली (Delhi Police) में आतंकियों (Terrorists) की तलाश में पोस्टर (Poster) लगाए हैं. दरअसल, 26 जनवरी (26th January) को राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में नापाक हरकतों को अंजाम देने के लिए खालिस्तानी (Khalitani Terrorists)और अलकायदा जैसे आतंकवादी संगठन साजिशें रच रहे हैं. इंटेलिजेंस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस ने सतर्कता बढ़ी दी है और वांछित आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है.