logo-image

कांग्रेस के गठबंधन से इनकार पर भड़के केजरीवाल, कहा, बीजेपी से राहुल ने किया अपवित्र गठबंधन

केजरीवाल ने कांग्रेस से गठबंधन की कोशिश असफल होने के बाद भड़ास निकालते हुए कहा, ऐसे समय में जब पूरा देश अमित शाह और मोदी की जोड़ी को हराना चाहता है तो कांग्रेस उन्हें एंटी बीजेपी वोटों को बांटने में मदद कर रही है

Updated on: 05 Mar 2019, 04:08 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के में दिल्ली के 7 सीटों के लिए कांग्रेस से गठबंधन की लाख कोशिशों के बाद भी आम आदमी पार्टी को निराशा हाथ लगने पर अब केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने कांग्रेस से गठबंधन की कोशिश असफल होने के बाद भड़ास निकालते हुए कहा, ऐसे समय में जब पूरा देश अमित शाह और मोदी की जोड़ी को हराना चाहता है तो कांग्रेस उन्हें एंटी बीजेपी वोटों को बांटने में मदद कर रही है. ऐसी अफवाह है कि बीजेपी और कांग्रेस की बीच इसके लिए कोई गुप्त समझौता हुआ है. दिल्ली के लोग इस गठबंधन के खिलाफ लड़ेंगे और इस अपवित्र गठबंधन को हराएंगे.

गौरतलब है कि आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को बैठक के लिए बुलाया था और ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि इस बैठक के बाद आम आदमी पार्टी से गठबंधन का ऐलान किया जा सकता है. लेकिन मीटिंग का बाद ठीक इसका उल्टा हुआ और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने साफ कर दिया कि कांग्रेस केजरीवाल की पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करेगी.

इससे पहले केजरीवाल कई बार सार्वजनिक मौकों पर कांग्रेस से गठबंधन की इच्छा जता चुके थे और रैली में कह चुके थे कि मैं कांग्रेस से गठबंधन के लिए कहते-कहते थक गए लेकिन वो इसके लिए राजी नहीं हुए.

बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी. शीला दीक्षित ने कहा, ' हमने राहुलजी को बताया कि AAP के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए. इस पर उन्होंने सहमति व्यक्त कर दी है.'हालांकि उन्होंने कहा कि AAP को गठबंधन की बाध्यता दिखा रही हो, लेकिन हम तैयार नहीं है. हमने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि कांग्रेस पार्टी AAP के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर दोपहर में हुई. राहुल ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के साथ-साथ तीनों कार्यकारी अध्यक्षों- पूर्व विधायक हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव को बुलाया था. इसके अलावा पार्टी के पूर्व अध्यक्षों को भी उक्त बैठक में बुलाया गया.

दरअसल, दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुके हैं. आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली संसदीय सीट से बृजेश गोयल, पूर्वी दिल्ली से आतिशी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय, साउथ दिल्ली से राघव चड्ढा, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.