logo-image

दिल्ली कोचिंग सेंटर में आग : छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, सड़क जाम कर नारे लगाए

दिल्ली कोचिंग सेंटर में आग : छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, सड़क जाम कर नारे लगाए

Updated on: 16 Jun 2023, 12:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में संस्कृति कोचिंग सेंटर में आग लगने के घंटों बाद, जिसमें 61 छात्र घायल हो गए, विभिन्न कोचिंग सेंटरों के सैकड़ों छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़क को जाम कर दिया, नारे लगाते हुए न्याय की मांग की।

अस्पतालों में भर्ती 61 छात्रों में से 50 को छुट्टी दे दी गई है, जबकि 11 का अभी भी इलाज चल रहा है।

यूपीएससी, एसएससी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे सैकड़ों छात्र वंदे मातरम का नारा लगाते हुए न्याय की मांग को लेकर सड़क पर बैठ गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने छात्रों को शांत करने की कोशिश की है और उन्हें दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए सड़कों को अवरुद्ध नहीं करने के लिए कहा है।

इस बीच, संस्कृति कोचिंग सेंटर के सीईओ शिवेश मिश्रा ने दावा किया कि आग कोचिंग सेंटर के अंदर नहीं लगी।

मिश्रा ने कहा, बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर पर लगे मीटर बॉक्स में धमाका हुआ और धुआं नीचे की ओर चला गया। घटना के दौरान छात्र डर गए। दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा कि बत्रा कॉम्प्लेक्स के पास भंडारी हाउस इमारत के अंदर आग लगने के संबंध में मुखर्जी नगर पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई, जिसके बाद एक पुलिस दल को घटनास्थल पर भेजा गया।

अधिकारी ने कहा, बचाव कार्य तुरंत शुरू हो गया। लगभग 10 फायर टेंडर और 16 कैट एंबुलेंस भी वहां पहुंच गईं।

उन्होंने कहा, आग बुझा दी गई और पहली और दूसरी मंजिल से छात्रों को बचा लिया गया।

उन्होंने कहा, घटना के स्थान का जिला अपराध टीम द्वारा निरीक्षण किया गया और तस्वीरें ली गईं। रोहिणी की फोरेंसिक टीम द्वारा भी घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। घटना के समय विभिन्न कोचिंग सेंटरों के लगभग 200-250 छात्र कक्षाओं में भाग ले रहे थे।

पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इमारत के भूतल पर लगे बिजली के मीटरों में आग लगी थी।

अधिकारी ने कहा, भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.