logo-image

दो थप्पड़ के लिए इतनी शिद्दत से जांच, जज लोया केस में पूछताछ क्यों नहीं: सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस शुक्रवार को साक्ष्य जुटाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची।

Updated on: 23 Feb 2018, 02:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस शुक्रवार को साक्ष्य जुटाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची। इस मामले में सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए जज लोया की मौत के मामले में गंभीर जांच की मांग की है।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट में कहा है, 'दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए CM के पूरे घर की तलाशी। जज लोया के कत्ल पर पूछताछ तो बनती है। नहीं?'

इस सवाल के साथ उन्होंने जज लोया के मामले में ठीक से जांच नहीं होने का आरोप लगाया है। 

और पढ़ें: नौकरशाहों ने केजरीवाल और मंत्रियों की बैठक के बहिष्कार का ऐलान किया

वहीं करीब 60 पुलिसकर्मियों का दल सीएम के घर पहुंचा मुख्य सचिव के साथ मारपीट मामले में जांच करने पहुंचा है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि छापेमारी अभी शुरू हुई है और पुलिस इस कथित मारपीट के संबंध में कर्मचारियों से पूछताछ के अलावा सीसीटीवी फुटेज भी खंगालेगी।

गौरतलब है कि मंगलवार को मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आम आदमी पार्टी के दो विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल पर मुख्यमंत्री आवास में सोमवार रात उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था। इस दौरान मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

अंशु प्रकाश को आपात बैठक के लिए बुलाया गया था।

हालांकि सीएम केजरीवाल समेत दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने आज लेफ्टिनेंट जनरल अनिल बैजल से मुलाकात का समय तय किया है।

आईएएस संगठन ने पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह से की मुलाकात

आईएएस संगठन अपनी शिकायत को लेकर पीएमओ राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह से शुक्रवार को मिलने पहुंचे। आईएएस मनीषा सक्सेना ने मुलाकात के बाद कहा, 'हमने राज्यमंत्री से मुलाकात कर हमें सुरक्षा प्रदान करने की अपील की है। हमने उन्हें पिछले ढाई से तीन साल की घटनाएं भी बताई और यह भी कि हम कितने प्रेशर में काम कर रहे हैं।'

मुलाकात के बाद पीएमओ राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, 'आज की मीटिंग में आईएएस असोशिएशन के सदस्यों ने जो भी दिक्कतें उन्हें आ रही हैं दिल्ली प्रशासन में उन्होंने अपनी शिकायत डिटेल में समझाई है।'

सिंह ने दावा किया कि वह आईएएस अधिकारियों को काम करने के लिए अनुकूल माहौल देंगे।

जांच में जब्त की गई सीसीटीवी फुटेज

नॉर्थ दिल्ली के एडीजीपी ने बताया कि सीएम के घर में कुल 21 कैमरे लगे हुए हैं जिनमें से 14 काम कर रहे हैं वहीं 7 में रिकॉर्डिंग बंद है। उस रूम में कोई कैमरा नहीं है जहां पर यह घटना हुई थी। सभी कैमरे समय से 40 मिनट पीछे चल रहे हैं। हमने 21 कैमरों की रिकॉर्डिंग जब्त की है।

और पढ़ें: राजनाथ सिंह ने मुख्य सचिव हाथापाई मामले में मांगी एलजी से रिपोर्ट, कहा- न्याय होगा

क्या है मामला 

सोमवार रात को मुख्यमंत्री अवास पर बैठक के दौरान मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी के विधायकों ने कथित मारपीट की थी। प्रकाश ने आरोप लगाया है कि उन्हें ओखला के विधायक अमानतुल्ला खान और अन्य विधायकों ने केजरीवाल की उपस्थिति में पीटा है।

दिल्ली पुलिस ने खान और देवली से विधायक प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला सामने आने के बाद दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने शहर की विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन किए और (लाभ के पद मामले में) अयोग्य घोषित विधायकों समेत सभी आप विधायकों को बरखास्त करने की मांग की थी।