logo-image

Video: कश्मीरी क्रिकेट क्लब के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की जर्सी पहनकर गाया वहां का राष्ट्रगान

बाबा दरया टीम के खिलाड़ी सम्मान के तौर पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान गा रहे थे।

Updated on: 04 Apr 2017, 11:48 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कश्मीर के एक क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं मैच शुरु होने के पहले पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी गा रहे हैं।

बता दें कि ये मैच 2 अप्रैल को मध्य कश्मीर स्थित गंदेरबाल डिस्ट्रिक्ट के वायिल ग्राउंड पर खेला गया था। उसी दिन पीएम नरेंद्र मोदी देश की सबसी लंबी सुरंग चेनानी-नाशरी के उद्घाटन के लिए जम्मू पहुंचे थे और अलगाववादियों विरोध में हड़ताल कर रहे थे।

वायिल ग्राउंड पर दो टीमें आमने सामने थी। एक टीम ने पाकिस्तानी जर्सी पहन रखी थी उसका नाम बाबा दरिया उद्दीन है। बाबा दरिया उद्दीन संत थे जिनकी दरगाह गंदरबल में है। वहीं दूसरी टीम ने सफेद जर्सी पहन रखी थी।

कमेंटेटर्स ने मैच शुरू होने से पहले घोषणा करते हुए कहा कि बाबा दरया टीम के खिलाड़ी सम्मान के तौर पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाएंगे। खबरों में बताया गया है कि यह क्रिकेट का मैदान स्थानीय पुलिस थाने के क़रीब है।

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान में फौजी कार्रवाई के दौरान IS और तालिबान के 16 आतंकवादी ढ़ेर

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जब टीम के खिलाड़ियों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'हम अपनी टीम को सबसे अलग दिखाना चाहते थे। साथ ही हम अपने कश्मीरी भाई बहनों को ये बताना चाहते थे कि हम कश्मीर मुद्दे को भूले नहीं हैं। इसलिए लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए हमें यह तरीका सबसे उपयुक्त लगा।'

बता दें कि इससे पहले भी इस साल की शुरुआत में, दो उभरते कश्मीरी संगीतकारों द्वारा पारंपरिक वाद्ययंत्र के साथ गाए गए पाकिस्तान के राष्ट्रीय गान का एक मधुर संस्करण घाटी में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

ये भी पढ़ें- IPL 2017: चिकनपॉक्स के कारण श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट से बाहर