logo-image

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 17 को जाएंगे लद्दाख, फॉरवर्ड पोस्ट का करेंगे दौरा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 17-18 जुलाई को दो दिवसीय लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह फॉरवर्ड पोस्ट का भी दौरा करेंगे. उनके साथ सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहेंगे.

Updated on: 15 Jul 2020, 02:38 PM

नई दिल्ली:

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 17-18 जुलाई को दो दिवसीय लद्दाख और जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह फॉरवर्ड पोस्ट का भी दौरा करेंगे. उनके साथ सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहेंगे. चीन के साथ ताजा हालात को देखते हुए यह राजनाथ सिंह का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. इससे पहले राजनाथ सिंह के दौरे को अचानक रद्द कर दिया गया था. इसके अगले ही दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लेह पहुंचे थे.

यह भी पढ़ेंः Reliance Industries 43rd AGM: रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 फीसदी हिस्सा खरीदेगा गूगल

15 जून को चीन के साथ गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद चीन के साथ लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है. हालांकि कमांडर स्तर की बातचीते के बाद चीन ने अपने सैनिकों को पीछे हटा लिया है. राजनाथ सिंह अपने दौरे पर फॉ़रवर्ड पोस्ट का दौरा कर हालात की समीक्षा करेंगे. पहले राजनाथ सिंह का 3 जुलाई को लेह दौरा प्रस्तावित था लेकिन एक दिन पहले ही इसे रद्द कर दिया गया. हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया गया.

यह भी पढ़ेंः PM ओली पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- हनुमान जी का गदा चला तो नक्शे से नेस्तनाबूत हो जाएगा नेपाल

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे थे लेह
3 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे थे. उन्होंने अपने इस दौरे से सभी को हैरान कर दिया था. उन्होंने फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा भी किया था. प्रधानमंत्री मोदी घायल जवानों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को चीन और पाकिस्तान के लिए जबाव माना जा रहा था. प्रधानमंत्री के दौरे के बाद चीन बैकफुट पर आता नजर आया था.