logo-image

फेसबुक की अंखी दास को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए क्या थी वजह

बीजेपी नेता पर 'हेट स्पीच' के आरोपों पर कथित तौर पर उनका पक्ष लेने के बाद फेसबुक की इंडिया में वरिष्ठ अधिकारी अंखी दास को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां और सेक्सुअल रिमार्क्स दिए गए हैं.

Updated on: 17 Aug 2020, 05:54 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता पर 'हेट स्पीच' के आरोपों पर कथित तौर पर उनका पक्ष लेने के बाद फेसबुक की इंडिया में वरिष्ठ अधिकारी अंखी दास को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां और सेक्सुअल रिमार्क्स दिए गए हैं. इस बाबत उनकी शिकायत को दिल्ली में साइबर सेल यूनिट में भेजा गया है. फेसबुक की इंडिया, साउथ एंड सेंट्रल एशिया पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने दिल्ली साइबर सेल भेजी गई शिकायत में सोशल मीडिया अकाउंट से कई लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. अंखी का कहना है कि उन्हें फेसबुक और ट्विटर पर अलग-अलग लोगों ने जान से मारने की धमकियां दीं उनके लिए अश्लील बातें कही. बीती 14 अगस्त को अमेरिकी अखबार द वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीजेपी के एक विधायक के हेट स्पीच वाले पोस्ट पर ऐक्शन लेने से अंखी दास ने अपनी टीम को रोका था.

यह भी पढ़ें- गोरखपुर में नाबालिग से रेप, विपक्ष ने योगी सरकार पर साधा निशाना

फेसबुक और वॉट्सऐप बीजेपी-आरएसएस के नियंत्रण में 

उन्होंने बीजेपी नेताओं के खिलाफ फेसबुक पर कोई एक्शन लेने से बिजनेस को नुकसान होने की बात कही थी. इस रिपोर्ट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि फेसबुक और वॉट्सऐप बीजेपी-आरएसएस के नियंत्रण में है. शिकायत के साथ अंखी दास ने यौन प्रताड़ना और छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया है जिसके तहत संबंधित सेक्शन में भी मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. इसलिए यह डिसाइड करना होगा कि इस मामले में उनका नाम और पहचान उजागर की जाए या नहीं. उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन वह उपलब्ध नहीं हो रही, न ही इस बारे में अभी तक दिल्ली पुलिस कुछ भी आधिकारिक तौर पर बोल रही है.